fbpx
  Previous   Next
HomeNationlatest Newsसच्चे दोस्त और फेक फ्रेंड्स को पहचानने में हो रही है दिक्कत...

सच्चे दोस्त और फेक फ्रेंड्स को पहचानने में हो रही है दिक्कत तो आज ही आपनाएं ये आसान टिप्स ! एसे लोगों को दूर करने में मिलेंगी आसानी.

सच्चे दोस्तो को पाना उतना ही कठिन है जितना सागर में बेशकीमती मोती ढूंढना लेकिन कुछ तरीके है जिससे आप सच्चे दोस्त को परखने में आसानी हो सकती है.

माता- पिता और परिवार के बाद सबसे करीब होता है तो वो है आपका दोस्त. जीवन में एक अच्छा दोस्त का होना बहुत जरूरी है. लेकिन अगर आपका दोस्त थोड़ा अलग बर्ताव कर रहा है तो आप इसका आसानी से पता लगा सकते हैं. बिना एक अच्छे और सच्चे दोस्त के जीवन अधुरी है. इस दोस्त के साथ हम हर तरह का सुख-दुख बांटते हैं. जो बातें हम अपने पैरेंट्स से नहीं कर पाते हैं वो हम अपने दोस्त के साथ शेयर करते हैं. जीवन में अगर कोई रिश्ता सबसे लंबे समय तक अटूट चल सकता हैं तो वो एक दोस्त का ही होता है. लेकिन कई बार हमारा सबसे करीबी दोस्त भी नकली होता है. आइए आपको बताते हैं कि एक फेक फ्रेंड में कौन सी बातें होती हैं.

bullying gossiping 56a1819d5f9b58b7d0c015ab 1

जरूरत के समय गायब
अगर आपका सबसे अच्छा दोस्त ही जरूरत के समय आपके पास नहीं रहता हैं और किसी ना किसी बहाने से गायब हो जाता हैं तो ये एक नकली दोस्त की निशानी है. इनसे दूरी बनाने की कोशिश करें क्योंकि ऐसे लोग आपकी फीलिंग्स के साथ खेलते हैं आपको दुख पहुंचा सकते हैं.

244

आपकी तरक्की से जलना
सच्चा और अच्छा दोस्त वही होता हैं जो आपकी तरक्की से और जीवन में आपके आगे बढ़ने से खुद भी खुश होता है और उसे अपनी सफलता मानता हैं. अगर आपका दोस्त आपकी सफलता से जलता है और उसे ये बात अच्छी नहीं लगती है तो वो एक फेक फ्रेंडशिप निभा रहा है.

360 F 308194672 thT2V0RiChd6gR1JfeOvhpQcXoa2dEMN

खुद को रिजर्व रखना
एक फेक फ्रेंड की सबसे बड़ी निशानी होती है कि वो आपके और उसके दोस्ती के बीच अपनी बातें छिपाता है. वो आपके लाइफ की सारी बातें जरूर जान लेगा लेकिन अपने लाइफ को प्राइवेट ही रखता है.

what is the real definition of a true friend 2

गलत चीजों के लिए उकसाना
सच्चा दोस्त आपको जीवन में गलत काम करने से रोकेगा और हमेशा आपको सही सलाह देगा. उसकी सलाह आपको एक समय बुरी लग सकती है और आप उससे दोस्ती भी तोड सकते है लेकिन कलांतर में आपको उसकी बात आपको बडी समस्यों से बचा सकतें है एसे लोगों से दोस्ती कभी न तोडे और अगर भी तोड भी लिया है तो आज ही दोस्ती करें.

fake friends 1

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

More News

गर्मी में डायबिटीज पेशेंट ऐसे रखें ख्याल, हीटवेव शुगर लेवल बिगाड़ सकती हैं

देश में भीषण गर्मी धीरे धीरे जोर पकड़ रही है, इसलिए सेहत का खास ख्याल रखना बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है. बहुत ज्यादा गर्मी...

धनुष ने अपनी आने वाली फिल्म ‘कुबेरा’ का पोस्टर किया शेयर, फैन्स बोले – साउथ का एक और धमाका होने वाला है.

तमिल सुपरस्टार धनुष ने अपने इंस्टाग्राम पर अपनी आनेवाली फिल्म 'कुबेर' का पोस्टर शेयर किया है. पोस्टर में एक्टर को अस्त-व्यस्त और बिखरे हुए...

सलमान खान से मुलाकात के बाद किसने ली लॉरेंस बिश्नोई को खत्म करने की कसम !

महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मंगलवार को अभिनेता सलमान खान के घर पहुंचकर उनसे मुलाकात की. हाल ही में मुंबई के बांद्रा स्थित...

RELATED NEWS

सलमान खान के घर के बाहर हुए हमले को लेकर किसने कहा कि ” यह तो ट्रेलर था.. ताकत को समझ जाओ “….

सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के ठीक बाहर रविवार सुबह 5 बजे फायरिंग की गई. दो बाइक से आए हमलावरों ने 4 राउंड...

आयुष्मान योजना के तहत ‘बुजुर्गों’ के अच्छे दिन आ सकता है, बुजुर्गों’ को 5 लाख तक का फ्री इलाज !

देश के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के नागरिकों को आयुष्मान योजना के तहत सरकार लाभार्थियों को ₹5,00,000 तक निःशुल्क स्वास्थ्य बीमा प्रदान की...

सरकार KYC के नियमों में बड़ा बदलाव कर लाने जा रही है Uniform KYC, क्या मिलेगा फा?

KYC हमारे जीवन का एक अहम हिस्सा बन गया है. सभी तरह के बैंकिक कार्यो के लिए केवाईसी सबके लिए अनिवार्य है. हर काम...