fbpx
  Previous   Next
HomeSportsIPL 2024 के बाद केएल राहुल ही नहीं, इन 3 कप्तानों की...

IPL 2024 के बाद केएल राहुल ही नहीं, इन 3 कप्तानों की भी कप्तानी से हटाया जाना है तय!

इस सीजन में राहुल की कप्तानी पर ही सवाल नहीं उठ रहे हैं. तीन ऐसी और टीमें हैं जिनके कप्तानो का हाल बेहाल है. उम्मीद जताई जा रही है अगले सीजन में उन्हें भी कप्तानी से हटाया जा सकता है.

IPL के इस संस्करण में हैदराबाद से हारने के बाद लखनऊ के मालिक संजीव गोयनका के साथ केएल राहुल के हुए विवाद के बाद ऐसी संभावना जताई जा रही है कि केएल राहुल से टीम की कप्तानी छीनी जा सकती है. राहुल के अलावा 3 ऐसे भी खिलाड़ी हैं जिनका जारी सीजन में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. उम्मीद जताई जा रही है उनकी टीमें भी उनसे कप्तानी छीन सकती हैं.

KL Rahul and Sanjiv Goenka

केएल राहुल के बाद जिस खिलाड़ी को लखनऊ टीम का कप्तान बनाए जाने की चर्चा चल रही है. उस लिस्ट में सबसे पहला नाम कैरेबियन विकेटकीपर और धाकड बल्लेबाज निकोलस पूरन का नाम सामने आ रहा है. निकोलस पूरन फिलहाल टीम के उपकप्तान है.

1680527636041 KL Rahul and Nicholas pooran

IPL 2022 से एंट्री करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए शुरुआती तीनो सीजन में केएल राहुल ने अगुवाई की है. हालांकि, 2024 में एसआरएच के खिलाफ मिली बड़ी शिकस्त के बाद उनको कप्तानी से हटाए जाने की चर्चा जोरो पर है. जारी सीजन में राहुल के बल्ले से रन तो निकल रहे हैं, लेकिन उनकी स्ट्राइक रेट एक बड़ी समस्या बनी हुई है. क्रिकेट एक्सपर्ट का मानना है शायद ही अगले सीजन में फ्रेंचाइजी उनपर दाव भी लगाए.

109438077 1

हलांकि जारी सीजन में राहुल की कप्तानी पर ही सवाल नहीं उठ रहे हैं. तीन ऐसी और टीमें हैं जिनके कप्तानो का हाल बेहाल है. उम्मीद जताई जा रही है अगले सीजन में उन्हें भी कप्तानी से हटाया जा सकता है.

untitled design 2024 05 09t110548 1715233135

शिखर धवन
धवन की अगुवाई में पंजाब किंग्स का प्रदर्शन अबतक कुछ खास नहीं रहा है. यही नहीं मौजूदा सीजन में वह चोटिल होने की वजह से अक्सर मैदान से बाहर ही रहे हैं. धवन की बल्लेबाजी निरंतरता में भी गिरावट देखी जा रही है. ऐसे में नहीं लगता है कि फ्रेंचाइजी अगले साल के लिए उनपर दाव नहीं लगाएगी.

Shikhar Dhawan PBKS 1

हार्दिक पंड्या
IPL 2024 में पहली बार कप्तान बने हार्दिक पंड्या की अगुवाई में मुंबई टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा. हाल यह है कि वह अपने 2 मुकाबले शेष रहते हुए ही प्लेऑफ की रेस से बाहर चो चुकी है. यही नहीं उनके कप्तान बनने से टीम का माहौल भी खराब हुआ है. खासकर जसप्रीत बुमराह, रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी काफी नाराज हैं. ऐसे में बेहद कम संभावना है कि वह अगले सीजन में भी एमआई की दोबारा कप्तानी करते हुए नजर आएं.

Hardik Pandya IPL

फाफ डु प्लेसिस
मुंबई और पंजाब की तरह ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का भी जारी सीजन में हाल है. डु प्लेसिस का बल्ला तो आईपीएल 2024 में ठीक ठाक चल रहा है, लेकिन उनकी कप्तानी में भारी कमी नजर आ रही है. यही वजह है कि टीम प्लेऑफ की रेस से करीब-करीब बाहर हो चुकी है. ऐसे में आरसीबी की टीम भी अगले सीजन में एक नए कप्तान के साथ नजर आ सकती है.

FAF DU PLESSIS RCB NEW CAPTAIN 1

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

More News

लिवर को स्वस्थ रखने और डैमेज से बचान के लिए आज से पिना शुरु करें इन 4 सब्जियों का जूस.

शरीर में लिवर सबसे जरूरी अंगों में से एक है. लिवर बाइल जूस के प्रोडक्शन, ब्लड क्लेंजिग, पाचन को सुचारू बनाए रखने और जरूरी...

समय से पहले दस्तक देगा मॉनसून, जानें आपके शहर में कब से शुरू होगा बारिश का मौसम?

देश में इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है, लेकिन मॉनसून की बारिश जल्द होने वाली है. भारत के मौसम विभाग के मुताबिक, मॉनसून...

कार्तिक आर्यन की नई फिल्म चंदू चैंपियन का धांसू पोस्टर रिलीज, लंगोट पहन दौड़ते नजर आए कार्तिक आर्यन

कार्तिक आर्यन ने अपनी नई फिल्म लेकर आ रहे हैं. जिसका नाम है चंदू चैंपियन है. इस फिल्म का पहला पोस्टर रिलीज हो चुका...

RELATED NEWS

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और ईशान किशन जैसे खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह

अजित अगरकर के अगुवाई में चयनकर्ताओं ने जून से शुरू हो रहे टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है....

टी20 विश्व कप के लिए टीम चयन में इन 2 खिलाड़ियों को लेकर फंसा हैं पेंच, बीसीसीआई सचिव जय शाह के हाथ में अब...

विंडीज-अमेरिका में खेले जाने वाले आगामी टी20 विश्व कप के लिए फाइनल टीम के चयन का पेंच अभी भी फंसा हुआ है. रिपोर्ट के...

रोहित-कोहली नहीं बल्कि ये बल्लेबाज है भारत का अगला तेंदुलकर : नवजोत सिंह सिद्धू

IPL में लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ मैच में ऋतुराज गायकवाड़ 108 रनों का धमाकेदार पारी खेली है. गायकवाड़ IPL के इतिहास में इकलौते ऐसे...