fbpx
  Previous   Next
HomeHealthझुर्रियां आने से लटकते स्किन को करना चाहते है गायब तो सोने...

झुर्रियां आने से लटकते स्किन को करना चाहते है गायब तो सोने से पहले चेहरे पर करें इस तेल की मसाज, 15 दिन में दिखने लगेगा जलवा !

ग्लोइंग स्किन के लिए नाइट स्किन केयर रूटीन बनाना बेहद जरूरी है. खासकर सर्दियों में त्वचा को चमकदार बनाने के लिए रात को चेहरे की मसाज करना आपके लिए कमाल कर सकता है.

ग्लोइंग स्किन के लिए नाइट स्किन केयर रूटीन बनाना बेहद जरूरी है. खासकर सर्दियों में त्वचा को चमकदार बनाने के लिए रात को चेहरे की मसाज करना आपके लिए कमाल कर सकता है. चेहरे की चमक दमक को बरकरार रखना सबके बस की बात नहीं है. इसके लिए हेल्दी स्किन केयर रूटीन और कुछ स्किन केयर ट्रिक्स को फॉलो करने की जरूरत होती है. हम क्या खाते-पीते हैं और अपने चेहरे पर क्या लगाते हैं ये सबसे ज्यादा मायने रखता है. खासकर सर्दियों में स्किन केयर में कुछ हैक्स शामिल करना आपके लिए चमत्कार कर सकता है. ग्लोइंग स्किन पाने के लिए सभी बहुत जतन करते हैं लेकिन कुदरती नेचुरल ग्लो पाना हर बार मुश्किल होता है.

saggy skin 1024x557 1

ऐसे में बहुत से लोग उलक्षन में होते है कि ग्लोइंग स्किन के लिए क्या करें या चेहरे को ग्लोइंग बनाने के लिए कौन से अपनाएं, तो आपको बता दें साफ, कोमल और चमकदार त्वचा के लिए आपको अपने स्किन केयर में कुछ नेचुरल स्किन ऑयल को शामिल करने की जरूरत है खासकर सर्दियों में जब स्किन काफी ड्राई हो जाती है. कुछ बीज हैं जिनका तेल कुछ समय तक अपनी स्किन पर लगाने से आपको कमाल का रिजल्ट देखने को मिल सकता है. यहां जानिए रोज रात को सोने से पहले यानि अपने नाइट स्किन केयर रूटीन किस चीज के तेल से स्किन की मसाज करने की जरूरत है.

face ageing 1080x675 1


कलौंजी के बीजों का तेल
कलौंजी का तेल स्किन प्रोब्लम्स को ठीक करने के लिए एक अद्भुत नुस्खा है. ये कलौंजी के बीज का तेल एंटी बैक्टीरियल, एंटीफंगल गुणों के कारण कई स्किन इंफेक्शन्स से बचाव करता है और स्किन पर खुजली, पपड़ी और जलन को शांत करता है. इसके साथ ही इस तेल की डेली मसाज आपकी स्किन के लिए कमाल कर सकती है, क्योंकि ये काले बीज प्लांट एसिड और जरूरी फैटी एसिड से भरपूर होते हैं. ये स्किन के लिपिड रेजिस्टेंस को बनाए रखने में मदद करता है और इसे सूखने और झड़ने से बचाता है. अध्ययनों में पाया गया है कि काले बीज का तेल लगाने से घाव भरने में तेजी आती है, जो बदले में दाग-धब्बों और घावों को कम करने में मदद कर सकता है. साथ हीइससे स्किन साफ और ग्लोइंग दिखती है.

images 4

भांग के बीज का तेल यानि Hemp Seed
हेम्प सीड्स स्किन के लिए ढेर सारे लाभ प्रदान करता है. इन बीजों का तेल गामा-लिनोलेनिक एसिड, ओलिक एसिड, लिनोलिक एसिड सहित असंख्य पॉलीअनसेचुरेटेड कॉम्पोनेंट्स झुर्रियों, फाइन लाइन्स, ढीलेपन को कम करते हैं, इसके अलावा कोलेजन प्रोटीन सिंथेसिस को बढ़ावा देते हैं, जिससे स्किन जवां, कोमल और चमकदार दिखाई देती है.

34 1

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

More News

अभिनेत्री उर्वशी रौतेला ने प्राइवेट वीडियो लीक होने के बाद किया बडा खुलासा, बोलीं- यहां कोई भी सेफ नहीं है…

उर्वशी रौतेला बीते कुछ वक्त से अपने एक वीडियो को लेकर चर्चा में हैं. जिसको प्राइवेट वीडियो बताया गया था. इस वीडियो के बाद...

श्रीलंका के खिलाफ कप्तान सूर्यकुमार इस खिलाड़ी को चाहते थे टीम में, लेकिन BCCI इस खिलाडी को चयन कर किया खेल !

मेजबान श्रीलंका के खिलाफ शनिवार से व्हाइट-बॉल सीरीज शुरू हो रही है. भारत और श्रीलंका के बीच टी-20 और वनडे मैच खेले जाएंगे. दोनों...

शरीर में जमा फैट गल-गलकर निकलेगा बाहर, दिन में 2 बार पी लें ये चीज, अंदर हो जाएगा बाहर निकला पेट !

भारी भरकम शरीर और बढा हुआ वजन की समस्या आज एक आमजनों समस्या हो गई है. अत्यअधिक वजन कई सारी बिमारियों का कारण बनता...

RELATED NEWS

गर्मियों में चेहरे के मुंहासे से है परेशान, ये खास 3 तेल लगाने से कुछ ही दिनों फेस दिखेगा चकाचक !

ऑयलिंग स्किन केयर लिए बेस्ट मानी जाती है. फेस पर ऑयल लगाने से ब्लड सर्कुलेशन तेज होता है. जिससे स्किन मुलायम और कोमल होती...

दही और आलु का कॉम्बिनेशन नहीं है सही ! इन 5 लोगों को भूलकर भी दही के साथ नहीं खाना चाहिए आलू !

भारतीय भोजन साम्रगी और व्यंजनों में आलू और दही का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हमेशा से रहा है. भांति- भांति के व्यंजन और पकवान आलु...

दाल को पकाने से पहले भिगोना सही है या गलत? जानिए कहीं आप भी तो नहीं कर रहे हैं ये गलती

दाल को पोषक तत्व को खजाना माना जाता है जो शरीर के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि...