fbpx
  Previous   Next
HomeNationlatest Newsबिहार के पूर्व डिप्टी CM सुशील कुमार मोदी का निधन, दिल्ली के...

बिहार के पूर्व डिप्टी CM सुशील कुमार मोदी का निधन, दिल्ली के एम्स में ली आखरी सांसे !

भाजप के वरिष्ठ नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी जी का लंबी बिमारी चलते निधन. दिल्ली के एम्स में उनका कुछ दिनों से इलाज चल रहा था.

बिहार में भाजपा का भीष्म पितामह और बिहार के पूर्व डिप्टी CM सुशील कुमार मोदी का निधन हो गया है. वह कई दिनों से बीमार थे. उन्हें सुशील मोदी भाजपा के संकटमोचक भी थे. जब-जब भाजपा परेशानी में होती थी, सुशील मोदी आगे आकर रास्ता बनाते थे. लालू यादव से लेकर नीतीश कुमार तक को बड़ी ही शालीनता से घेरते थे. हालांकि, नीतीश कुमार से उनकी दोस्ती की भी खूब चर्चा होती थी.

collage story 647 100516073243 647x375 1

इसी साल सुशील मोदी का राज्यसभा सदस्य के तौर पर कार्यकाल समाप्त हुआ था. दोबारा राज्यसभा के लिए भाजपा की तरफ से उम्मीदवार न बनाए जाने पर सुशील मोदी ने कहा था, “बिहार में राज्यसभा चुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवार बनाए जाने पर डॉ भीम सिंह और डॉ धर्मशिला गुप्ता को हार्दिक बधाई. देश में ऐसे कुछ ही पार्टी कार्यकर्ता होंगे जिन्हें पिछले 33 वर्षों में चारों सदनों में पार्टी का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिला हो. मैं हमेशा पार्टी का आभारी रहूंगा और पहले की तरह इसके लिए काम करता रहूंगा.” इससे पता चलता है कि सुशील मोदी का भाजपा से जुड़ाव किसी पद के लिए नहीं था.

222

सुशील मोदी की शख्सियत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि नीतीश कुमार ने दोबारा जब भाजपा का साथ छोड़ा था तो अक्सर कहते थे कि सुशील मोदी को डिप्टी सीएम भाजपा बनाई होती तो छोड़कर जाने की नौबत नहीं होती. नीतीश और सुशील मोदी की जोड़ी बिहार में काफी समय तक सरकार में रही और लालू यादव को सत्ता से दूर रखा.

unnamed

सुशील मोदी के निधन से सभी ने शोक प्रगट किया है प्रधानमंत्री मोदी से लेकर गृह मंत्री अमित शाह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, लालू यादव सहित लोगों ने सोशल मीडिया के माध्यम से श्रद्धांजलि अर्पित किया है.

1221
3333
3232322
121212121

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

More News

लिवर को स्वस्थ रखने और डैमेज से बचान के लिए आज से पिना शुरु करें इन 4 सब्जियों का जूस.

शरीर में लिवर सबसे जरूरी अंगों में से एक है. लिवर बाइल जूस के प्रोडक्शन, ब्लड क्लेंजिग, पाचन को सुचारू बनाए रखने और जरूरी...

समय से पहले दस्तक देगा मॉनसून, जानें आपके शहर में कब से शुरू होगा बारिश का मौसम?

देश में इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है, लेकिन मॉनसून की बारिश जल्द होने वाली है. भारत के मौसम विभाग के मुताबिक, मॉनसून...

कार्तिक आर्यन की नई फिल्म चंदू चैंपियन का धांसू पोस्टर रिलीज, लंगोट पहन दौड़ते नजर आए कार्तिक आर्यन

कार्तिक आर्यन ने अपनी नई फिल्म लेकर आ रहे हैं. जिसका नाम है चंदू चैंपियन है. इस फिल्म का पहला पोस्टर रिलीज हो चुका...

RELATED NEWS

कोविशिल्ड टीका लगवाया है तो डरने की जरूरत नहीं है, सीरम इंस्टीट्यूट के बाद विशेषज्ञ ने भी किया खुलासा !

कोरोना महामारी के मार और कहर से बचने के लिए देशभर में लाखों लोगों कोविशिल्ड वैक्सीन लिया था . जिससे लाखों लोगों की जान...

सिंगापुर के बाद हांगकांग ने भी MDH और Everest मसालों पर लगाया बैन, भारत की सरकार अब जागी है और करेगी सैंपलों की टेस्टिंग.

सिंगापुर के बाद हांगकांग ने भारतीय कंपनियों MDH प्राइवेट लिमिटेड और Everest फूड प्रोडक्ट्स लिमिटेड के करी मसालों की सेल पर बैन लगा दिया...

सलमान खान के घर के बाहर हुए हमले को लेकर किसने कहा कि ” यह तो ट्रेलर था.. ताकत को समझ जाओ “….

सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के ठीक बाहर रविवार सुबह 5 बजे फायरिंग की गई. दो बाइक से आए हमलावरों ने 4 राउंड...