fbpx
  Previous   Next
HomeNationlatest Newsमात्र 25 रु में आवेदन कर, बिना परीक्षा दिए पाएं सरकारी नौकरियां,...

मात्र 25 रु में आवेदन कर, बिना परीक्षा दिए पाएं सरकारी नौकरियां, UPSC ने निकाली 120 पद पर वैकेंसी?

संघ लोक सेवा आयोग ने कई तरह के पदों के लिए कुल 120 भर्ती निकाली है. जिसके लिए उम्मीदवारों को मात्र 25 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं चयन इंटरव्यू के जरिए होगा.

संघ लोक सेवा आयोग यानि UPSC ने हाल ही में 120 नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है. आयोग ने ये भर्तियां असिस्टेंट डायरेक्टर, साइंटिस्ट-बी, एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर ग्रेड-I, साइंटिस्ट-बी, स्पेशलिस्ट ग्रेड-III,साइंटिस्ट बी, इंजीनियर एंड शिप सर्वेयर कम डिप्टी डायरेक्टर जनरल और स्पेशलिस्ट ग्रेड-III के पदों पर निकाली है. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं. यूपीएससी भर्ती 2024 ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 29 फरवरी रात 11.59 बजे तक भरे जाएंगे. ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथिः 29 फरवरी 2024 रात 11.59 बजे तक है तो सबमिट फॉर्म का प्रिंट निकालने की अंतिम तिथिः 1 मार्च 2024 रात 11.59 बजे तक रहेगा.

1212121

जरूरी योग्यता जान लें.
पद के अनुसार UPSC ने सभी पदों के लिए अलग-अलग योग्यता तय की है. असिस्टेंट डायरेक्ट पद के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सिविल/मैकेनिकल/कंप्यूटर साइंस/सूचना प्रौद्योगिकी/एयरोनॉटिकल/इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रॉनिक्स विषयों में इंजीनियरिंग में डिग्री होनी चाहिए और साथ ही तीन साल का अनुभव होना चाहिए या दो साल के अनुभव के साथ इलेक्ट्रॉनिक्स/भौतिकी विषयों में विज्ञान में मास्टर डिग्री हो. अधिक जानकारी के लिए यूपीएससी के बेबसाइट पर जाकर लें सकते है.

EPBlog

उम्र सीमा क्या होगी ?
यूपीएससी ने कई तरह के पदों पर भर्ती निकाली है. ऐसे में पद के हिसाब से अलग-अलग आयु सीमा तय की गई है. 35 से 50 साल वाले व्यक्ति इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. अधिकतम आयु सीमा में ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को तीन साल, एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवार को पांच साल और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवार को दस साल की छूट मिलेगी.

istockphoto 827478136 640x640 1

चयन के लिए तय मानक
शॉर्टविस्ट उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के जरिए होगा. इंटरव्यू वाले दिन उम्मीदवारों को अपने सभी डॉक्यूमेंट्स के साथ चय पते पर पहुंचना होगा. ये भर्तियां नई दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरु, हैदराबाद, अहमदाबाद, देहरादून, लखनऊ, भोपाल, नागपुर, पटना, गुवाहाटी, जयपुर के लिए हैं.

interview

आवेदन शुल्क कितना होगा ?
यूपीएससी भर्ती 2024, उम्मीदवारों को जनरल/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस पुरुष उम्मीदवारों के लिए 25 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी और किसी भी समुदाय की महिला उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं है. आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड में एसबीआई की किसी ब्रांच से कैश या नेट बैंकिंग या क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड के जरिए करना होगा.

12121212121

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

More News

लिवर को स्वस्थ रखने और डैमेज से बचान के लिए आज से पिना शुरु करें इन 4 सब्जियों का जूस.

शरीर में लिवर सबसे जरूरी अंगों में से एक है. लिवर बाइल जूस के प्रोडक्शन, ब्लड क्लेंजिग, पाचन को सुचारू बनाए रखने और जरूरी...

समय से पहले दस्तक देगा मॉनसून, जानें आपके शहर में कब से शुरू होगा बारिश का मौसम?

देश में इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है, लेकिन मॉनसून की बारिश जल्द होने वाली है. भारत के मौसम विभाग के मुताबिक, मॉनसून...

कार्तिक आर्यन की नई फिल्म चंदू चैंपियन का धांसू पोस्टर रिलीज, लंगोट पहन दौड़ते नजर आए कार्तिक आर्यन

कार्तिक आर्यन ने अपनी नई फिल्म लेकर आ रहे हैं. जिसका नाम है चंदू चैंपियन है. इस फिल्म का पहला पोस्टर रिलीज हो चुका...

RELATED NEWS

बिहार के पूर्व डिप्टी CM सुशील कुमार मोदी का निधन, दिल्ली के एम्स में ली आखरी सांसे !

बिहार में भाजपा का भीष्म पितामह और बिहार के पूर्व डिप्टी CM सुशील कुमार मोदी का निधन हो गया है. वह कई दिनों से...

रामलला के दर्शन के बाद PM मोदी यूपी में करेंगे चुनाव प्रचार के अभियान की शुरूआत, रोड शो से होगा आगाज.

देश लोकसभा चुनाव के रंग में फिलहाल रंगा हुआ है, सात चरणों में हो रहे इस लोकसभा चुनाव में सभी पार्टीयां अपना जोर लगा...

कोविशिल्ड टीका लगवाया है तो डरने की जरूरत नहीं है, सीरम इंस्टीट्यूट के बाद विशेषज्ञ ने भी किया खुलासा !

कोरोना महामारी के मार और कहर से बचने के लिए देशभर में लाखों लोगों कोविशिल्ड वैक्सीन लिया था . जिससे लाखों लोगों की जान...