fbpx
  Previous   Next
HomeNationआडवाणी और जोशी से राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा में नहीं आने का...

आडवाणी और जोशी से राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा में नहीं आने का अनुरोध, क्या है कारण?

अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण करा रही संस्था श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने बताया कि पूर्व उप प्रधानमंत्री आडवाणी और पूर्व मानव संसाधन विकास मंत्री जोशी समारोह में शामिल नहीं होने जानकारी दी.

अयोध्या में राम मंदिर के लिए आंदोलन में आगे रहे भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी के स्वास्थ्य और उम्र संबंधी के कारणों से अगले महीने होने वाले मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने की संभावना नहीं है. मंदिर न्यास ने सोमवार को यह जानकारी दी.

121212

अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण करा रही संस्था श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने यहां संवाददाताओं को बताया कि पूर्व उप प्रधानमंत्री आडवाणी और पूर्व मानव संसाधन विकास मंत्री जोशी स्वास्थ्य और उम्र संबंधी कारणों से समारोह में शामिल नहीं हो सकेंगे.

67757


16 जनवरी से शुरू होंगे कार्यक्रम
श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा, “प्राण-प्रतिष्ठा समारोह की सभी तैयारियां 15 जनवरी तक पूरी कर ली जाएंगी. प्राण प्रतिष्ठा के लिए पूजा 16 जनवरी को शुरू होगी, जो 22 जनवरी तक जारी रहेगी.” पीएम नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को समारोह में शामिल होंगे.

4544

150 साधु-संतों को मिला न्योता
चंपत राय ने कहा, ”विभिन्न परंपराओं के 150 साधु-संतों और छह दर्शन परंपराओं के शंकराचार्यों सहित 13 अखाड़े इस समारोह में भाग लेंगे. कार्यक्रम में लगभग 4 हजार संतों को आमंत्रित किया गया है. इसके अलावा 2200 अन्य मेहमानों को भी निमंत्रण भेजा गया है.”

25 10 2023 temple latest 23564419

ये मेहमान होंगे शामिल
राय ने बताया कि काशी विश्वनाथ, वैष्णोदेवी जैसे प्रमुख मंदिरों के प्रमुखों, धार्मिक और संवैधानिक संस्थानों के प्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया गया है. उन्होंने बताया कि आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा, केरल की माता अमृतानंदमयी, योग गुरु बाबा रामदेव, अभिनेता रजनीकांत, अमिताभ बच्चन, माधुरी दीक्षित, अरुण गोविल, फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर और प्रमुख उद्योगपति मुकेश अंबानी, अनिल अंबानी, प्रसिद्ध चित्रकार वासुदेव कामत, इसरो के निदेशक नीलेश देसाई और कई अन्य जानी-मानी हस्तियां भी प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में मौजूद रहेंगी.

Ram Janmabhoomi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

More News

गर्मी में डायबिटीज पेशेंट ऐसे रखें ख्याल, हीटवेव शुगर लेवल बिगाड़ सकती हैं

देश में भीषण गर्मी धीरे धीरे जोर पकड़ रही है, इसलिए सेहत का खास ख्याल रखना बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है. बहुत ज्यादा गर्मी...

धनुष ने अपनी आने वाली फिल्म ‘कुबेरा’ का पोस्टर किया शेयर, फैन्स बोले – साउथ का एक और धमाका होने वाला है.

तमिल सुपरस्टार धनुष ने अपने इंस्टाग्राम पर अपनी आनेवाली फिल्म 'कुबेर' का पोस्टर शेयर किया है. पोस्टर में एक्टर को अस्त-व्यस्त और बिखरे हुए...

सलमान खान से मुलाकात के बाद किसने ली लॉरेंस बिश्नोई को खत्म करने की कसम !

महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मंगलवार को अभिनेता सलमान खान के घर पहुंचकर उनसे मुलाकात की. हाल ही में मुंबई के बांद्रा स्थित...

RELATED NEWS

सलमान खान के घर के बाहर हुए हमले को लेकर किसने कहा कि ” यह तो ट्रेलर था.. ताकत को समझ जाओ “….

सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के ठीक बाहर रविवार सुबह 5 बजे फायरिंग की गई. दो बाइक से आए हमलावरों ने 4 राउंड...

आयुष्मान योजना के तहत ‘बुजुर्गों’ के अच्छे दिन आ सकता है, बुजुर्गों’ को 5 लाख तक का फ्री इलाज !

देश के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के नागरिकों को आयुष्मान योजना के तहत सरकार लाभार्थियों को ₹5,00,000 तक निःशुल्क स्वास्थ्य बीमा प्रदान की...

सरकार KYC के नियमों में बड़ा बदलाव कर लाने जा रही है Uniform KYC, क्या मिलेगा फा?

KYC हमारे जीवन का एक अहम हिस्सा बन गया है. सभी तरह के बैंकिक कार्यो के लिए केवाईसी सबके लिए अनिवार्य है. हर काम...