fbpx
  Previous   Next
HomeNationआडवाणी और जोशी से राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा में नहीं आने का...

आडवाणी और जोशी से राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा में नहीं आने का अनुरोध, क्या है कारण?

अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण करा रही संस्था श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने बताया कि पूर्व उप प्रधानमंत्री आडवाणी और पूर्व मानव संसाधन विकास मंत्री जोशी समारोह में शामिल नहीं होने जानकारी दी.

अयोध्या में राम मंदिर के लिए आंदोलन में आगे रहे भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी के स्वास्थ्य और उम्र संबंधी के कारणों से अगले महीने होने वाले मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने की संभावना नहीं है. मंदिर न्यास ने सोमवार को यह जानकारी दी.

121212

अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण करा रही संस्था श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने यहां संवाददाताओं को बताया कि पूर्व उप प्रधानमंत्री आडवाणी और पूर्व मानव संसाधन विकास मंत्री जोशी स्वास्थ्य और उम्र संबंधी कारणों से समारोह में शामिल नहीं हो सकेंगे.

67757


16 जनवरी से शुरू होंगे कार्यक्रम
श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा, “प्राण-प्रतिष्ठा समारोह की सभी तैयारियां 15 जनवरी तक पूरी कर ली जाएंगी. प्राण प्रतिष्ठा के लिए पूजा 16 जनवरी को शुरू होगी, जो 22 जनवरी तक जारी रहेगी.” पीएम नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को समारोह में शामिल होंगे.

4544

150 साधु-संतों को मिला न्योता
चंपत राय ने कहा, ”विभिन्न परंपराओं के 150 साधु-संतों और छह दर्शन परंपराओं के शंकराचार्यों सहित 13 अखाड़े इस समारोह में भाग लेंगे. कार्यक्रम में लगभग 4 हजार संतों को आमंत्रित किया गया है. इसके अलावा 2200 अन्य मेहमानों को भी निमंत्रण भेजा गया है.”

25 10 2023 temple latest 23564419

ये मेहमान होंगे शामिल
राय ने बताया कि काशी विश्वनाथ, वैष्णोदेवी जैसे प्रमुख मंदिरों के प्रमुखों, धार्मिक और संवैधानिक संस्थानों के प्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया गया है. उन्होंने बताया कि आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा, केरल की माता अमृतानंदमयी, योग गुरु बाबा रामदेव, अभिनेता रजनीकांत, अमिताभ बच्चन, माधुरी दीक्षित, अरुण गोविल, फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर और प्रमुख उद्योगपति मुकेश अंबानी, अनिल अंबानी, प्रसिद्ध चित्रकार वासुदेव कामत, इसरो के निदेशक नीलेश देसाई और कई अन्य जानी-मानी हस्तियां भी प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में मौजूद रहेंगी.

Ram Janmabhoomi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

More News

अभिनेत्री उर्वशी रौतेला ने प्राइवेट वीडियो लीक होने के बाद किया बडा खुलासा, बोलीं- यहां कोई भी सेफ नहीं है…

उर्वशी रौतेला बीते कुछ वक्त से अपने एक वीडियो को लेकर चर्चा में हैं. जिसको प्राइवेट वीडियो बताया गया था. इस वीडियो के बाद...

श्रीलंका के खिलाफ कप्तान सूर्यकुमार इस खिलाड़ी को चाहते थे टीम में, लेकिन BCCI इस खिलाडी को चयन कर किया खेल !

मेजबान श्रीलंका के खिलाफ शनिवार से व्हाइट-बॉल सीरीज शुरू हो रही है. भारत और श्रीलंका के बीच टी-20 और वनडे मैच खेले जाएंगे. दोनों...

शरीर में जमा फैट गल-गलकर निकलेगा बाहर, दिन में 2 बार पी लें ये चीज, अंदर हो जाएगा बाहर निकला पेट !

भारी भरकम शरीर और बढा हुआ वजन की समस्या आज एक आमजनों समस्या हो गई है. अत्यअधिक वजन कई सारी बिमारियों का कारण बनता...

RELATED NEWS

यूपी: हाथरस में भोले बाबा के सत्संग में भगदड़ से 116 से ज्यादा लोगों की दर्दनाक मौत, बाबा का अखिलेश यादव से कनेक्शन आया...

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में आज नारायण साकार विश्व हरि के नाम से प्रसिद्ध भोले बाबा के कार्यक्रम में लाखों की संख्या भक्तो...

क्या आप जानते हैं क्यों गिरती है बिजली ? बिजली गिरने से भारत में होती हैं कितनी मौतें ?

बरसाती मौसम जहां देश के किसान के लिए महत्वपूर्ण होता है तो किसी के लिए काल समान भी होता है . इस मौसम में...

18 जून को हुई UGC-NET 2024 की परीक्षा रद्द, पेपर लीक होने का शक के चलते भारत सरकार ने निर्णय लिया है

NEET का विवाद अभी शांत भी नहीं हुआ था इसी बीच अब UGC-NET 2024 की परीक्षा रद्द कर दी गई है. 18 जून को...