fbpx
  Previous   Next
HomeNationlatest NewsJ&K और लद्दाख का MotoGP के द्वारा विवादित नक्शा प्रसारित करने बाद...

J&K और लद्दाख का MotoGP के द्वारा विवादित नक्शा प्रसारित करने बाद आया अक्ल ठिकाने, मांगी माफी

MotoGP के शुक्रवार को शुरुआती अभ्यास सत्र के दौरान लाइव स्ट्रीम में भारत का विवादित नक्शा प्रसारित किया गया. नक्शे में जम्मू कश्मीर और लद्दाख को नहीं दिखाया गया था.

भारत में पहली MotoGP Bharat (मोटोजीपी भारत) रेस रविवार 24 सितंबर को ग्रेटर नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में होने वाली है. मुख्य कार्यक्रम से पहले शुक्रवार को सभी सवारों के लिए पहला अभ्यास सत्र आयोजित किया गया था. हालांकि, FP1 के प्रसारण के दौरान टीवी पर भारत का गलत नक्शा दिखाने का मामला सामने आया है. इससे उन प्रशंसकों ने इसकी जमकर आलोचना की जो देश के अभिन्न हिस्सों, खासतौर पर जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को नक्शे से हटाए जाने से नाराज थे. लोगों ने जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है. मोटोजीपी ने इस गंभीर गलती के लिए भारतीय प्रशंसकों से माफी मांगी है. संगठन ने साफ किया कि उसका इरादा मेजबान देश के लिए समर्थन और सराहना के अलावा कुछ भी व्यक्त करना नहीं था.

1 8

MotoGP Bharat ने अपने औपचारिक माफीनामे में कहा, “हम मोटोजीपी प्रसारण के हिस्से के रूप में पहले दिखाए गए मैप के लिए भारत में अपने प्रशंसकों से माफी मांगना चाहते हैं. अपने मेजबान देश के लिए समर्थन और प्रशंसा के अलावा कोई भी बयान देना हमारा इरादा नहीं है. हम आपके साथ इंडियनऑयल ग्रैंड प्रिक्स ऑफ इंडिया का आनंद लेने में सक्षम होने के लिए उत्साहित हैं. हमें बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट का पहला अनुभव बहुत पसंद आ रहा है.”

2022 motogp calendar fabio quartararo 21 barcelona gold and goose mi goodwood 04112021

दरअसल, भारत में आयोजित हो रही सबसे बड़ी मोटरसाइकिल रेस मोटोजीपी के शुक्रवार को शुरुआती अभ्यास सत्र के दौरान लाइव स्ट्रीम में भारत का विवादित नक्शा प्रसारित किया गया. नक्शे में जम्मू कश्मीर और लद्दाख को नहीं दिखाया गया था.

download 1

इब्राहिम ने कहा, ‘‘एफएमएससीआई अपने मोटोस्पोर्ट्स मान्यता प्राप्त इकाईयों को परामर्श देता है कि उन्हें भारतीय नक्शे और भारतीय तिरंगे को दिखाने में बहुत सतर्कता बरतनी चाहिए और इसे सही से दिखाना चाहिए. ” भारत फॉर्मूला वन रेस 2013 के बाद पहली बार इस स्तर के मोटो रेस की मेजबानी कर रहा है. शुक्रवार को मोटो 2, मोटो 3 और मोटो जीपी के रेसर अभ्यास करेंगे जबकि क्वालीफाइंग मुकाबले शनिवार को होंगे. मुख्य रेस रविवार को होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

More News

सलमान खान से मुलाकात के बाद किसने ली लॉरेंस बिश्नोई को खत्म करने की कसम !

महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मंगलवार को अभिनेता सलमान खान के घर पहुंचकर उनसे मुलाकात की. हाल ही में मुंबई के बांद्रा स्थित...

ब्रश करके थक गए है फिर भी नहीं हट रहा दांतों का पीलापन, तो इन पत्तियों का पेस्ट लगाएं फिर देखिए कमाल !

ब्रश करने के बाद भी दांतों का जिद्दी पीलापन जाता ही नहीं. अगर आप अपने दांतों की सफाई के लिए प्राकृतिक तरीके ढूंढ रहे...

सलमान खान के घर के बाहर हुए हमले को लेकर किसने कहा कि ” यह तो ट्रेलर था.. ताकत को समझ जाओ “….

सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के ठीक बाहर रविवार सुबह 5 बजे फायरिंग की गई. दो बाइक से आए हमलावरों ने 4 राउंड...

RELATED NEWS

एकबार फिर से बाल-बाल बचे ऋषभ पंत , खुद को बचाने के लिए बहुत ज्यादा लगाना होगा जोर !

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने शुक्रवार को लखनऊ सुपर जॉयंट्स को मात देने में उनकी शानदार पारी की भूमिका सबसे अहम रही....

क्रिकेटर भाई हार्दिक – क्रुणाल पांड्या हुए ठगी के शिकार , सौतेले भाई वैभव ने लगाया 4.3 करोड का चूना

वैभव पांड्या, हार्दिक और क्रुणाल पांड्या का सौतेला भाई है. 2021 में हार्दिक और क्रुणाल ने मिलकर अपने सौतेले भाई वैभव के साथ मिलकर...

सरकार KYC के नियमों में बड़ा बदलाव कर लाने जा रही है Uniform KYC, क्या मिलेगा फा?

KYC हमारे जीवन का एक अहम हिस्सा बन गया है. सभी तरह के बैंकिक कार्यो के लिए केवाईसी सबके लिए अनिवार्य है. हर काम...