fbpx
  Previous   Next
HomeSportsजस्सी जैसा कोई नहीं ! ICC टेस्ट रैंकिंग के इतिहास में ऐसा...

जस्सी जैसा कोई नहीं ! ICC टेस्ट रैंकिंग के इतिहास में ऐसा करने वाले भारत के पहले तेज गेंदबाज बने बूम- बूम बुमराह

भारत के जसप्रीत बुमराह ने आईसीसी गेंदबाजी टेस्ट रैंकिंग में इतिहास रच दिया है

भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने आईसीसी गेंदबाजी टेस्ट रैंकिंग में इतिहास रच दिया है. टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में टॉप पर पहुंचने वाले बुमराह पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं. इससे पहले भारत के तीन और गैंदबाजों ने टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में टॉप पर पहुंचे है लेकिन वो तीनों स्पीन गेंदबाज रहे है जिसमें अश्विन, रवींद्र जड़ेजा और बिशन बेदी का नाम आता है. साथ ही बुमराह एशियाई देशों के एकमात्र ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने ऐसा कारनामा किया है. यानी भारतीय टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब कोई भारतीय तेज गेंदबाज टेस्ट रैंकिंग में अपनी बादशाहत हासिल करने में सफल रहा है. बता दें कि बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में कमाल की गेंदबाजी करते हुए 9 विकेट लेने में सफल रहे थे. जिसके बाद लेटेस्ट आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में बुमराह दुनिया के नंबर एक गेंदबाज बन गए हैं.

2 3


लेटेस्ट आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बुमराह के अलावा यशस्वी जयसवाल को भी शानदार परफॉर्मेंस का फल मिला है. जायसवाल ने दूसरे टेस्ट मैच में भारत की पहली पारी के दौरान 209 रन बनाए थे. जिससे उन्हें आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में फायदा मिला है. जायसवाल ने 37 स्थानों की छलांग लगाई है और अब इस समय बल्लेबाजी रैंकिंग में 29वें नंबर पर पहुंच गए हैं.

Jasprit Bumrah Yashasvi Jaiswal India vs England IND vs ENG

गेंदबाजी टेस्ट रैंकिंग में बुमराह के बाद दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका के कागिसो रबाडा हैं. रबाडा ने 851 अंक के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद हैं. तीसरे नंबर पर भारत के अश्विन मौजूद है. बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में अश्विन ने 3 विकेट लिए थे. अश्विन के पास 500 विकेट लेने का मौका है, उसके लिए उन्हें केवल एक विकेट की दरकार है.

ashwin 500 wickets featured 1707117961 1


इसके अलावा टेस्ट रैंकिंग में चौथे नंबर पर पैट कमिंस हैं. वहीं, पांचवें नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड मौजूद हैं. चौथे नंबर पर पैट कमिंस हैं. वहीं, पांचवें नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड मौजूद हैं. श्रीलंका के प्रभात जयसूर्या टेस्ट रैंकिंग में छठे नंबर पर मौजूद हैं. इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन सातवें और आठवें नंबर पर नाथन लियोन अपनी जगह बना पाने में सफल रहे हैं. वहीं, नौवें नंबर पर जडेजा और 10वें नंबर पर ओली रॉबिन्सन मौजूद हैं.

1121 1

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

More News

सिंगापुर के बाद हांगकांग ने भी MDH और Everest मसालों पर लगाया बैन, भारत की सरकार अब जागी है और करेगी सैंपलों की टेस्टिंग.

सिंगापुर के बाद हांगकांग ने भारतीय कंपनियों MDH प्राइवेट लिमिटेड और Everest फूड प्रोडक्ट्स लिमिटेड के करी मसालों की सेल पर बैन लगा दिया...

कब्ज की समस्या से है परेशान तो आज से ही खाना शुरू करें ये ड्राई फ्रुट, कब्ज की समस्या हो जाएगी छूमंतर

ड्राई फूड्स का सेवन सेहत के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है बस इसके खाने का समय और तरीका भर सही होना चाहिए. अखरोट...

ऑस्ट्रेलियाई पूर्व दिग्गज ने ‘थाला’ को लेकर क्यों कह दी ये बड़ी बात कि “यह एकदम समझ से परे है कि…”,

आईपीएल में एमएस धोनी की बैटिंग को देखर हर कौई हैरान है, आईपीएल में एमएस धोनी ने लखनऊ के खिलाफ 9 गेंदों में नाबाद...

RELATED NEWS

ऑस्ट्रेलियाई पूर्व दिग्गज ने ‘थाला’ को लेकर क्यों कह दी ये बड़ी बात कि “यह एकदम समझ से परे है कि…”,

आईपीएल में एमएस धोनी की बैटिंग को देखर हर कौई हैरान है, आईपीएल में एमएस धोनी ने लखनऊ के खिलाफ 9 गेंदों में नाबाद...

एकबार फिर से बाल-बाल बचे ऋषभ पंत , खुद को बचाने के लिए बहुत ज्यादा लगाना होगा जोर !

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने शुक्रवार को लखनऊ सुपर जॉयंट्स को मात देने में उनकी शानदार पारी की भूमिका सबसे अहम रही....

क्रिकेटर भाई हार्दिक – क्रुणाल पांड्या हुए ठगी के शिकार , सौतेले भाई वैभव ने लगाया 4.3 करोड का चूना

वैभव पांड्या, हार्दिक और क्रुणाल पांड्या का सौतेला भाई है. 2021 में हार्दिक और क्रुणाल ने मिलकर अपने सौतेले भाई वैभव के साथ मिलकर...