fbpx
  Previous   Next
HomeSportsएशिया कप: भारत ने पाकिस्तान पर की धमाकेदार 228 रनों से धमाकेदार...

एशिया कप: भारत ने पाकिस्तान पर की धमाकेदार 228 रनों से धमाकेदार जीत, कोहली-राहुल के शानदार शतक के बाद कुलदीप ने भी क्षटके 5 विकेट.

भारत ने पाकिस्तान को 228 रनों से हरा दिया. भारत ने पाकिस्तान को 357 रनों का टारगेट दिया था जिसका पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम 32 ओवर में 128 रन 8 विकेट पर बना पाई.

भारत ने पाकिस्तान को 228 रनों से हरा दिया. भारत ने पाकिस्तान को 357 रनों का टारगेट दिया था जिसका पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम 32 ओवर में 128 रन 8 विकेट पर बना पाई. पाकिस्तान के दो बल्लेबाज बल्लेबाजी करने नहीं आ पाए. जिससे पाकिस्तान की पारी को समाप्त घोषित कर दिया गया. बता दें कि हारिस रऊफ और नसीम बल्लेबाजी के लिए नहीं आ पाए. दोनों खिलाड़ी चोटिल थे.जिसके कारण बल्लेबाजी करने के लिए नहीं उतर सके और भारत को विजेता घोषित कर दिया गया. वनडे में पाकिस्तान के खिलाफ रनों के हिसाब से भारत की यह सबसे बड़ी जीत है.

icc world cup 2023

कुलदीप ने 5 विकेट चटकाए तो वहीं बुमराह, शार्दुल और हार्दिक को 1-1 विकेट हासिल हुई. पाकिस्तान के सामने 357 रनों का टारगेट था. भारत ने रिजर्व डे के दिन खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ 50 ओवर में 2 विकेट पर 356 रन बनाए थे. इससे पहले भारत की ओर से कोहली और केएल राहुल ने शानदार शतकीय पारी खेली, दोनों ने मिलकर पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की.

India National Cricket Team

कोहली 122 रन और केएल राहुल 111 रन बनाकर नाबाद रहे. इससे पहले रोहित ने 56 रन और गिल ने 58 रनों की पारी खेली थी. पाकिस्तान की ओर से शाहीन और शादाब खान को 1-1 विकेट मिला. बता दें कि कल भारत और पाकिस्तान के बीच प्रेमदासा में सुपर 4 का मैच बारिश की वजह से स्थगित कर दिया गया था. जिसके कारण मैच को रिजर्व डे पर खेला गया था. बारिश के कारण कल खेल रोके जाने तक भारत ने 24.1 ओवर में दो विकेट पर 147 रन बनाए थे. मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए कहा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

More News

सलमान खान से मुलाकात के बाद किसने ली लॉरेंस बिश्नोई को खत्म करने की कसम !

महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मंगलवार को अभिनेता सलमान खान के घर पहुंचकर उनसे मुलाकात की. हाल ही में मुंबई के बांद्रा स्थित...

ब्रश करके थक गए है फिर भी नहीं हट रहा दांतों का पीलापन, तो इन पत्तियों का पेस्ट लगाएं फिर देखिए कमाल !

ब्रश करने के बाद भी दांतों का जिद्दी पीलापन जाता ही नहीं. अगर आप अपने दांतों की सफाई के लिए प्राकृतिक तरीके ढूंढ रहे...

सलमान खान के घर के बाहर हुए हमले को लेकर किसने कहा कि ” यह तो ट्रेलर था.. ताकत को समझ जाओ “….

सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के ठीक बाहर रविवार सुबह 5 बजे फायरिंग की गई. दो बाइक से आए हमलावरों ने 4 राउंड...

RELATED NEWS

क्रिकेटर भाई हार्दिक – क्रुणाल पांड्या हुए ठगी के शिकार , सौतेले भाई वैभव ने लगाया 4.3 करोड का चूना

वैभव पांड्या, हार्दिक और क्रुणाल पांड्या का सौतेला भाई है. 2021 में हार्दिक और क्रुणाल ने मिलकर अपने सौतेले भाई वैभव के साथ मिलकर...

गांगुली ने टी20 विश्व कप में ऋषभ पंत के सलेक्शन को लेकर दिया बड़ा बयान ! वह पूरी तरह से फिट है, लेकिन …

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने टी20 विश्व कप में ऋषभ पंत के सलेक्शन को लेकर दिया बड़ा बयान दिया है. गांगुली ने...

लगातार 3 मैंच हारने के बाद भगवान भोलेनाथ के शरण में सोमनाथ मंदिर पहुंचे मुंबई इंडियन्स के कप्तान हार्दिक पांड्या

IPL 2024 संस्करण में मुंबई इंडियंस के कप्तान बनने के बाद से फैंस के भारी विरोध का सामना कर रहे कप्तान हार्दिक पांड्या काफी...