fbpx
  Previous   Next
HomeBusinessमोदी सरकार ने देशभर में पेट्रोल-डीजल किया सस्ता, जानिए 15 मार्च से...

मोदी सरकार ने देशभर में पेट्रोल-डीजल किया सस्ता, जानिए 15 मार्च से लागू होंगे नए रेट से कितना लाभ होगा ?

चुनाव नजदीक आते ही केंद्र सरकार ने मंहगाई में राहत देते हुए देश की जनता को प्रेट्रोल -डीजल के भाव में 2 रुपए कम कर राहत दिया है.

पेट्रोल-डीजल हुआ सस्ता, चुनाव से पहले केंद्र सरकार ने दो रुपये घटाए दाम लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार ने लोगों को राहत देते हुए पेट्रोल-डीजल के दामों में 2 रुपए प्रति लीटर की कटौती कर दी है. घटे हुए दाम देशभर में शुक्रवार सुबह 6 बजे से लागू होंगे.

petrol diesel prices to reduce before lok sabha polls union minister hardeep puri answered 1692445388

मोदी सरकार ने देशभर में पेट्रोल-डीजल के दाम घटा दिए हैं. 15 मार्च से नई कीमत लागू होगी. तेल विपणन कंपनियों ने सूचित किया है कि उन्होंने देश भर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में संशोधन किया है. नई कीमतें 15 मार्च 2024, सुबह 06:00 बजे से प्रभावी होंगी.

pet

लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार ने लोगों को राहत देते हुए पेट्रोल-डीजल के दामों में 2 रुपए प्रति लीटर की कटौती कर दी है. घटे हुए दाम देशभर में शुक्रवार सुबह 6 बजे से लागू होंगे. वहीं, केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर ट्वीट करते हुए लिखा कि पेट्रोल और डीज़ल के दाम 2 रुपये कम करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर साबित कर दिया कि करोड़ों भारतीयों के अपने परिवार का हित और सुविधा सदैव उनका लक्ष्य है.

die


पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय ने एक्स पर पोस्ट करते हुए यह जानकारी दी. साथ ही बताया कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी से उपभोक्ता खर्च बढ़ेगा और डीजल से चलने वाले 58 लाख से अधिक भारी माल वाहनों, 6 करोड़ कारों और 27 करोड़ दोपहिया वाहनों की परिचालन लागत कम हो जाएगी.

1 2

वहीं पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह ने एक्स पर एक लंबा पोस्ट कर बताया कि पेट्रोल और डीजल के दाम 2 रुपये कम कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साबित कर दिया है कि करोड़ों भारतीयों के अपने परिवार का हित और सुविधा सदैव उनका लक्ष्य है. साथ ही उन्होंने दुनिया में तेल के दाम के बारे में भी विस्तार से बताया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

More News

अगर आप ट्रेन यात्री है तो घर बैठे जनरल और प्लेटफॉर्म टिकट बुकिंग कर सकते है . जानें ये आसान तरीका

भारतीय रेलवे ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को सुविधा प्रदान करने के लिए समय-समय पर बदलाव करता रहता है. बीते महीने रेलवे ने...

हल्दी का पानी पीने पर शरीर हमेशा रहेगा हेल्दी! जानिए कैसे बनाएं हल्दी का पानी बनाने और पीने का तरीका?

हल्दी हेल्थ के लिए रामबाण है, हल्दी किचन के प्रमुख साम्रगी में से एक है. भारतीय व्यंजन में हल्दी सबसे खास मासला के रुप...

बंगाल में मुर्गी से 4 साल के बच्चे में फैला खतरनाक वायरस, जानें WHO ने क्यों दी चेतावनी ?

विश्व स्वास्थ्य संगठन यानि WHO ने भारत में बर्ड फ्लू के मानव मामले की पुष्टि की है. यह भारत से WHO को सूचित किया...

RELATED NEWS

बडी खबर ! RBI ने कोटक महिंद्रा बैंक पर लगाई पाबंदी, अब नहीं बना पाएगा नए …

भारतीय रिजर्व बैंक ने डेटा सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए कोटक महिंद्रा बैंक को तत्काल प्रभाव से नए ग्राहकों को जोड़ने और नए...

WhatsApp का Feature, स्टेटस अपडेट को सीधा Instagram पर कर सकेंगे शेयर!

एक रिपोर्ट के अनुसार, WhatsApp एक नए फीचर को टेस्ट कर रहा है, जिससे Meta के सभी प्लेटफॉर्म के बीच मीडिया शेयरिंग आसान और...

पैसा जमा करने के लिए बैंकों के चक्कर से मिलेगा छुटकारा, अब UPI के जरिये सीधे बैंक अकाउंट में जमा कर पाएंगे पैसा

आजकल UPI पेमेंट के जरिये लेनदेन करना काफी आसान हो गया है. आज के समय में ज्यादतर लोग कैश पेंमेंट की जगह UPI पेमेंट...