fbpx
  Previous   Next
HomeNationNCP- BJP में नजदीकियां बढते देख MNS प्रमुख राज ठाकरे ने CM...

NCP- BJP में नजदीकियां बढते देख MNS प्रमुख राज ठाकरे ने CM एकनाथ शिंदे से की मुलाकात

राज ठाकरे ने एनसीपी में फूट को सियासी ड्रामा करार दिया था. अजित पवार सहित दिग्गज एनसीपी नेताओं के एनडीए सरकार के समर्थन देने पर राज ठाकरे ने शरद पवार की भूमिका पर संदेह जताया है.

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना यानि MNS के अध्यक्ष राज ठाकरे ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात की. यह बैठक मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास ‘वर्षा’ में हुई. शिंदे ने एक ट्वीट में कहा कि दोनों नेताओं ने नासिक जिले में कृषि ऋण, मुंबई में बीडीडी चॉल के पुनर्विकास में स्थानीय निवासियों के मुद्दों और राज्य एजेंसी सिडको द्वारा मकान की कीमतों में कमी पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि इन सभी मुद्दों का जल्द से जल्द संतोषजनक समाधान निकाला जाएगा.
यह बैठक ऐसे समय हुई है, जब ऐसी अटकलें हैं कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता अजित पवार के महाराष्ट्र सरकार में शामिल होने के मद्देनजर मनसे और राज के चचेरे भाई उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना हाथ मिला सकती हैं. शिवसेना (यूबीटी) और मनसे दोनों ने ऐसे किसी भी कदम से इनकार किया है.

new project 2022 06 27t083923.570 202206841983

NCP में फूट को बताया था सियासी ड्रामा
इससे पहले राज ठाकरे ने एनसीपी में फूट को सियासी ड्रामा करार दिया था. अजित पवार सहित दिग्गज एनसीपी नेताओं के एनडीए सरकार के समर्थन देने पर राज ठाकरे ने शरद पवार की भूमिका पर संदेह जताया है. उन्होंने साफ कहा कि ऐसा हो ही नहीं सकता कि इसकी जानकारी शरद पवार को ना हो.

राज ठाकरे ने शरद पवार पर जताया था शक
मनसे चीफ राज ठाकरे ने साफ शब्दों में कहा कि शरद पवार भले बोले कि उन्हें इस घटनाक्रम की कोई जानकारी नहीं थी, लेकिन दिलीप पाटिल, प्रफुल्ल पटेल, छगन भुजबल जैसे नेता ऐसे ही पार्टी से कहीं नहीं जाएंगे, जब तक कि उन्हें भेजा नहीं जाए. राज ठाकरे ने महाराष्ट्र में राजनीतिक स्थिति पर कहा कि दिलीप वलसे पाटिल, प्रफुल्ल पटेल, छगन भुजबल जो भी दावा कर रहे हैं, वह शरद पवार की जानकारी के बिना नहीं हो सकता था. यह एक राजनीतिक नाटक है.

03shinde pawar fadnavis 1
Mumbai, July 02 (ANI): Maharashtra Governor Ramesh Bais meets with State CM Eknath Shinde, State Deputy CM Devendra Fadnavis and newly sworn-in State Deputy Chief Minister Ajit Pawar, at Raj Bhavan, in Mumbai on Sunday. (ANI Photo)

शिंदे और फडणवीस में भी हुई मुलाकात
वहीं, अपनी पार्टी के विधायकों के बीच फैले असंतोष को देखते हुए सीएम एकनाथ शिंदे ने गुरुवार देर रात डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की. यह मुलाकात ऐसे वक्त में हुई जब सीएम शिंदे ने इस बात से इनकार किया था कि अजित पवार के सरकार में शामिल होने पर उनकी पार्टी के विधायक असहज हैं और यह भी दावा किया था कि वह 2024 तक सीएम बने रहेंगे.

Ajit Pawar Eknath Shinde 1 1

बता दें कि महाराष्ट्र कैबिनेट में अब 29 मंत्री हो गए हैं और इसमें 14 नए मंत्री और जुड़ सकते हैं. वहीं, देर रात हुई इस मुलाकत का जिक्र करते हुए शरद पवार गुट ने कहा कि इससे यह साबित होता है कि कैबिनेट में एनसीपी विधायकों को शामिल करने को लेकर शिंदे गुट की शिवेसेना और बीजेपी में सब ठीक नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

More News

अभिनेत्री उर्वशी रौतेला ने प्राइवेट वीडियो लीक होने के बाद किया बडा खुलासा, बोलीं- यहां कोई भी सेफ नहीं है…

उर्वशी रौतेला बीते कुछ वक्त से अपने एक वीडियो को लेकर चर्चा में हैं. जिसको प्राइवेट वीडियो बताया गया था. इस वीडियो के बाद...

श्रीलंका के खिलाफ कप्तान सूर्यकुमार इस खिलाड़ी को चाहते थे टीम में, लेकिन BCCI इस खिलाडी को चयन कर किया खेल !

मेजबान श्रीलंका के खिलाफ शनिवार से व्हाइट-बॉल सीरीज शुरू हो रही है. भारत और श्रीलंका के बीच टी-20 और वनडे मैच खेले जाएंगे. दोनों...

शरीर में जमा फैट गल-गलकर निकलेगा बाहर, दिन में 2 बार पी लें ये चीज, अंदर हो जाएगा बाहर निकला पेट !

भारी भरकम शरीर और बढा हुआ वजन की समस्या आज एक आमजनों समस्या हो गई है. अत्यअधिक वजन कई सारी बिमारियों का कारण बनता...

RELATED NEWS

यूपी: हाथरस में भोले बाबा के सत्संग में भगदड़ से 116 से ज्यादा लोगों की दर्दनाक मौत, बाबा का अखिलेश यादव से कनेक्शन आया...

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में आज नारायण साकार विश्व हरि के नाम से प्रसिद्ध भोले बाबा के कार्यक्रम में लाखों की संख्या भक्तो...

जो बाइडेन और डोनाल्ड ट्रंप के बीच पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट, जानें कैसे तय होगी जीत-हार, टॉस का क्या है रोल?

अमेरिका में इस साल 5 नवंबर को राष्ट्रपति के चुनाव होने हैं. शुक्रवार को अमेरिका में पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट होगी. पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप...

क्या आप जानते हैं क्यों गिरती है बिजली ? बिजली गिरने से भारत में होती हैं कितनी मौतें ?

बरसाती मौसम जहां देश के किसान के लिए महत्वपूर्ण होता है तो किसी के लिए काल समान भी होता है . इस मौसम में...