fbpx
  Previous   Next
HomeNationNCP- BJP में नजदीकियां बढते देख MNS प्रमुख राज ठाकरे ने CM...

NCP- BJP में नजदीकियां बढते देख MNS प्रमुख राज ठाकरे ने CM एकनाथ शिंदे से की मुलाकात

राज ठाकरे ने एनसीपी में फूट को सियासी ड्रामा करार दिया था. अजित पवार सहित दिग्गज एनसीपी नेताओं के एनडीए सरकार के समर्थन देने पर राज ठाकरे ने शरद पवार की भूमिका पर संदेह जताया है.

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना यानि MNS के अध्यक्ष राज ठाकरे ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात की. यह बैठक मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास ‘वर्षा’ में हुई. शिंदे ने एक ट्वीट में कहा कि दोनों नेताओं ने नासिक जिले में कृषि ऋण, मुंबई में बीडीडी चॉल के पुनर्विकास में स्थानीय निवासियों के मुद्दों और राज्य एजेंसी सिडको द्वारा मकान की कीमतों में कमी पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि इन सभी मुद्दों का जल्द से जल्द संतोषजनक समाधान निकाला जाएगा.
यह बैठक ऐसे समय हुई है, जब ऐसी अटकलें हैं कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता अजित पवार के महाराष्ट्र सरकार में शामिल होने के मद्देनजर मनसे और राज के चचेरे भाई उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना हाथ मिला सकती हैं. शिवसेना (यूबीटी) और मनसे दोनों ने ऐसे किसी भी कदम से इनकार किया है.

new project 2022 06 27t083923.570 202206841983

NCP में फूट को बताया था सियासी ड्रामा
इससे पहले राज ठाकरे ने एनसीपी में फूट को सियासी ड्रामा करार दिया था. अजित पवार सहित दिग्गज एनसीपी नेताओं के एनडीए सरकार के समर्थन देने पर राज ठाकरे ने शरद पवार की भूमिका पर संदेह जताया है. उन्होंने साफ कहा कि ऐसा हो ही नहीं सकता कि इसकी जानकारी शरद पवार को ना हो.

राज ठाकरे ने शरद पवार पर जताया था शक
मनसे चीफ राज ठाकरे ने साफ शब्दों में कहा कि शरद पवार भले बोले कि उन्हें इस घटनाक्रम की कोई जानकारी नहीं थी, लेकिन दिलीप पाटिल, प्रफुल्ल पटेल, छगन भुजबल जैसे नेता ऐसे ही पार्टी से कहीं नहीं जाएंगे, जब तक कि उन्हें भेजा नहीं जाए. राज ठाकरे ने महाराष्ट्र में राजनीतिक स्थिति पर कहा कि दिलीप वलसे पाटिल, प्रफुल्ल पटेल, छगन भुजबल जो भी दावा कर रहे हैं, वह शरद पवार की जानकारी के बिना नहीं हो सकता था. यह एक राजनीतिक नाटक है.

03shinde pawar fadnavis 1
Mumbai, July 02 (ANI): Maharashtra Governor Ramesh Bais meets with State CM Eknath Shinde, State Deputy CM Devendra Fadnavis and newly sworn-in State Deputy Chief Minister Ajit Pawar, at Raj Bhavan, in Mumbai on Sunday. (ANI Photo)

शिंदे और फडणवीस में भी हुई मुलाकात
वहीं, अपनी पार्टी के विधायकों के बीच फैले असंतोष को देखते हुए सीएम एकनाथ शिंदे ने गुरुवार देर रात डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की. यह मुलाकात ऐसे वक्त में हुई जब सीएम शिंदे ने इस बात से इनकार किया था कि अजित पवार के सरकार में शामिल होने पर उनकी पार्टी के विधायक असहज हैं और यह भी दावा किया था कि वह 2024 तक सीएम बने रहेंगे.

Ajit Pawar Eknath Shinde 1 1

बता दें कि महाराष्ट्र कैबिनेट में अब 29 मंत्री हो गए हैं और इसमें 14 नए मंत्री और जुड़ सकते हैं. वहीं, देर रात हुई इस मुलाकत का जिक्र करते हुए शरद पवार गुट ने कहा कि इससे यह साबित होता है कि कैबिनेट में एनसीपी विधायकों को शामिल करने को लेकर शिंदे गुट की शिवेसेना और बीजेपी में सब ठीक नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

More News

गर्मी में डायबिटीज पेशेंट ऐसे रखें ख्याल, हीटवेव शुगर लेवल बिगाड़ सकती हैं

देश में भीषण गर्मी धीरे धीरे जोर पकड़ रही है, इसलिए सेहत का खास ख्याल रखना बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है. बहुत ज्यादा गर्मी...

धनुष ने अपनी आने वाली फिल्म ‘कुबेरा’ का पोस्टर किया शेयर, फैन्स बोले – साउथ का एक और धमाका होने वाला है.

तमिल सुपरस्टार धनुष ने अपने इंस्टाग्राम पर अपनी आनेवाली फिल्म 'कुबेर' का पोस्टर शेयर किया है. पोस्टर में एक्टर को अस्त-व्यस्त और बिखरे हुए...

सलमान खान से मुलाकात के बाद किसने ली लॉरेंस बिश्नोई को खत्म करने की कसम !

महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मंगलवार को अभिनेता सलमान खान के घर पहुंचकर उनसे मुलाकात की. हाल ही में मुंबई के बांद्रा स्थित...

RELATED NEWS

सलमान खान के घर के बाहर हुए हमले को लेकर किसने कहा कि ” यह तो ट्रेलर था.. ताकत को समझ जाओ “….

सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के ठीक बाहर रविवार सुबह 5 बजे फायरिंग की गई. दो बाइक से आए हमलावरों ने 4 राउंड...

आयुष्मान योजना के तहत ‘बुजुर्गों’ के अच्छे दिन आ सकता है, बुजुर्गों’ को 5 लाख तक का फ्री इलाज !

देश के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के नागरिकों को आयुष्मान योजना के तहत सरकार लाभार्थियों को ₹5,00,000 तक निःशुल्क स्वास्थ्य बीमा प्रदान की...

बिहार में 10 दिन बाद चुनाव लेकिन ‘INDIA’ को नहीं मिल रहे उम्मीदवार? अभी तक सभी सीटों के लिए नहीं हुआ नामों का ऐलान...

लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में सियासी सरगर्मियां बढ़ी हुई है. पहले चरण के मतदान वाले क्षेत्रों में सभी दल चुनाव प्रचार में युद्द...