fbpx
  Previous   Next
HomeNationlatest Newsइजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने की 'युद्ध' की घोषणा, अब तक...

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने की ‘युद्ध’ की घोषणा, अब तक 300 से ज्यादा की मौत !

हमास के 5000 रॉकेट दागने से शुरू हुए इजराइल-फिलिस्तीन युद्ध, इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि उनका देश अपने दुश्मन से 'अभूतपूर्व कीमत' वसूल करेगा.

आतंकी ग्रुप हमास ने इजराइल पर अब तक का सबसे बड़ा हमला किया है. गाजा पट्टी पर नियंत्रण रखने वाले आतंकी संगठन हमास की ओर से इजराइल पर 5000 से ज्यादा रॉकेट दागे गए हैं. हमले में इजराइल के कई रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया. इन हमलों में अभी तक 100 लोगों की मौत और 500 से ज्यादा के जख्मी होने की जानकारी सामने आई है. इसके बाद इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ‘युद्ध’ की घोषणा करते हुए कहा कि उनका देश अपने दुश्मन से ‘अभूतपूर्व कीमत’ वसूल करेगा. वहीं, इजराइल के रक्षा मंत्री ने बयान जारी कर कहा कि हमास ने इजराइल के खिलाफ युद्ध छेड़ दिया है, इसमें इजराइल की जीत होगी. यह हमला पिछले कुछ वर्षों में इजराइली क्षेत्र में हुआ सबसे घातक हमला बन गया है.

000 1890LL e1533833782470

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में गाजा स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक लिखा गया है कि हमास के हमले की जवाब में इजराइल की ओर से गाजा में हवाई हमले किए गए. इन हमलों में करीब 200 फिलिस्तीनी मारे गए, जबकि 1600 से ज्यादा जख्मी हो गए. इजराइल के रक्षा मंत्री के कार्यालय से जारी एक बयान के मुताबिक, रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने आईडीएफ की आवश्यकताओं के अनुसार आरक्षित सैनिकों के मसौदे को मंजूरी दे दी है. इजराइल रक्षा बल यानि IDF ने एक बयान में कहा कि चीफ ऑफ स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल हर्जी हलेवी स्थिति का मूल्यांकन कर रहे हैं और कार्य योजनाओं को मंजूरी दे रहे हैं.

000 17T8UC 2 1

कठिन घड़ी में इजराइल के साथ : PM मोदी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हमास उग्रवादियों के हमले के मद्देनजर शनिवार को इजराइल के प्रति एकजुटता व्यक्त की. मोदी ने इज़राइल पर हुए हमास के हमले को ‘आतंकवादी हमला’ करार देते हुए इसकी निंदा की. पीएम मोदी ने कहा, ‘इजराइल में आतंकवादी हमलों की खबर से स्तब्ध हूं. हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं निर्दोष पीड़ित परिवारों के साथ हैं. इस कठिन घड़ी में हम इजराइल के साथ एकजुटता से खड़े हैं.’ साथ ही साथ भारतीय दूतावास ने सभी भारतीय नागरिकों को “सतर्क रहने” और “सुरक्षा नियमों का पालन” करने की सलाह दी है. दूतावास ने अपने परामर्श में कहा, “इजराइल में वर्तमान स्थिति को देखते हुए, इजराइल में मौजूद सभी भारतीय नागरिकों से अनुरोध किया जाता है कि वे सतर्क रहें और स्थानीय अधिकारियों की सलाह के अनुसार सुरक्षा नियमों का पालन करें.

Capture 1


अमेरिका का इजराइल को समर्थन
अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने इजराइल के प्रधानमंत्री बिन्यामिन नेतन्याहू से फोन पर बातचीत करते हुए साथ खड़े होने और पूरा समर्थन देने की बात कही है. इसकी जानकारी इजराइली प्रधानमंत्री के आधिकारिक एक्स हैंडल पर दी गई है. एक्स पर किए गए पोस्ट के मुताबिक, अमेरिका ने कहा है कि इसराइल को अपनी रक्षा करने का पूरा अधिकार है.

सऊदी अरब ने दी प्रतिक्रिया
सऊदी अरब के विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी किया है. बयान में कहा गया है कि स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. साथ ही कहा गया कि हम तत्काल रूप से दोनों पक्षों के बीच तनाव को तत्काल रोकने, नागरिकों की सुरक्षा और संयम बरतने की अपील करते हैं.

फ्रांस ने हमलों की कड़ी निंदा की
फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने हमलों की कड़ी निंदा करते हुए कहा, “हमले के पीड़ितों, उनके परिवारों और प्रियजनों के साथ खड़ा हूं और उनको अपना पूरा समर्थन देता हूं.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

More News

खुशखबरी : वाराणसी में बनेगा देश का पहला सिग्नेचर ब्रिज ! काशी और चंदौली को जोडेगी ये ब्रिज

काशी और चंदौली को जोड़ने वाले गंगा में प्रस्तावित सिग्नेचर ब्रिज का डीपीआर फाइनल कर लिया गया है. रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने अपनी प्रजेंटेशन...

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई पर बनेगी वेब सीरीज! जानी फायरफॉक्स फ़िल्म प्रोडक्शन हाउस ने दर्ज करवाया टाइटल !

नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या ने पूरे मुंबई को हिलाकर रख दिया. इस हत्या की जिम्मेदारी एक फेसबुक पोस्ट के जरिए बिश्नोई गैंग ने...

SCO समिट में भारत से रिश्तों पर होगी बात? जानिए जयशंकर के दौरे को लेकर पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने क्या दिया जवाब

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में 15 और 16 अक्टूबर को शंघाई को-ऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन यानी SCO समिट होने जा रही है. इस समिट में शिरकत...

RELATED NEWS

रातों रात विराट कोहली से भी कैसे अमीर हुए अजय जडेजा ? संपत्ति जान पकड़ लेंगे माथा !

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा के सितारे आजकल गर्दिश में हैं वजह जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे. दरअसल जामनगर के शाही...

देश के मशहूर उद्योगपति पद्म भूषण रतन टाटा का 86 वर्ष की उम्र में निधन

मशहूर उद्योगपति रतन टाटा का निधन हो गया है। उन्होंने 86 साल की उम्र में आखिरी सांस ली। वह लंबे समय से बीमार चल...

महाकाल मंदिर के पास दीवार गिरी, मलबे में दबे कुछ लोग, रेस्क्यू में जुटी टीम घायलों को अस्पताल पहुंचाया

उज्जैन में शुक्रवार को तेज बारिश के बीच महाकाल मंदिर के गेट नंबर चार की दीवार गिर गई। मलबे में दबने से कुछ लोगों...