fbpx
  Previous   Next
HomePoliticsझारखंड के CM हेमंत सोरेन से फिर कि जाएगी पूछताछ, मनी लॉन्ड्रिंग...

झारखंड के CM हेमंत सोरेन से फिर कि जाएगी पूछताछ, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने 14 अगस्त को किया तलब.

जमीन घोटाले में CM सोरेन के साथ उनके परिवार के सदस्यों का भी हाथ है ED ने लगाया आरोप. इस मामले में अब तक 13 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है.

मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मुश्किलें बढ़ती हई नजर आ रही हैं. मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें समन जारी किया है. ईडी ने हेमंत सोरेन के 14 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया है. ईडी का आरोप है कि जमीन घोटाले में सीएम सोरेन के साथ उनके परिवार के सदस्यों का भी हाथ है. इस मामले में अब तक 13 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है.

Hemant Soren

ईडी ने जमीन घोटाले से जुड़े अवैध खनन मामले में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन से इससे पहले 18 नवंबर 2022 को करीब 10 घंटे तक पूछताछ की थी. सोरेन ने पूछताछ के बाद ईडी को एक ओपन लेटर लिखा था. अब एक बार फिर से हेमंत सोरेन को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया है.

768 512 16809030 872 16809030 1667358842328 1

रांची में हुए जमीन घोटाले मामले में रांची प्रमंडल के तत्कालीन आयुक्त नितिन मदन कुलकर्णी की रिपोर्ट के आधार पर जांच हो रही है. सेना के कब्जे वाली जमीन के सिलसिले में जांच कर आयुक्त ने रिपोर्ट सरकार को सौंपी थी. रिपोर्ट में कहा गया है कि फर्जी नाम और पते के आधार पर सेना की जमीन पर अवैध कब्जा किया गया है. रांची नगर निगम ने इस मामले की शिकायत दर्ज कराई. ईडी ने इसी प्राथमिकी को इसीआईआर के रूप में दर्ज किया और जांच शुरू की.

448070 1668009117

इस बीच जमीन घोटाले मामले में ईडी न्यूक्लियस मॉल के मालिक विष्णु अग्रवाल से पूछताछ कर रही है. कोर्ट ने विष्णु अग्रवाल से पूछताछ के लिए चार दिनों की रिमांड दी थी. विष्णु अग्रवाल को 31 जुलाई को गिरफ्तार कर लिया गया था. ईडी के अधिकारियों ने उनसे पांच घंटे से अधिक पूछताछ की. उनके जवाब से संतुष्ट नहीं होने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया, जिसके बाद दूसरे दिन कोर्ट में पेश किया गया. जहां से उन्हें ईडी को पांच दिनों की रिमांड पर भेजा गया.

179423 zaczyxxbli 1662360860

ईडी ने इस मामले में 1000 करोड़ रुपये से अधिक के अवैध खनन से संबंधित पीओसी की पहचान की है. मामले में ईडी की गई जांच के दौरान कई तारीखों पर पूरे भारत में 47 स्थानों पर तलाशी ली गई. इसके परिणामस्वरूप 5.34 करोड़ कैश जब्त की गई, बैंक की शेष राशि को फ्रीज कर दिया गया. इसके अलावा ईडी ने हाइवा ट्रक, दो एके -47 असॉल्ट राइफलों के साथ कई आपत्तिजनक दस्तावेज भी जब्त किए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

More News

अभिनेत्री उर्वशी रौतेला ने प्राइवेट वीडियो लीक होने के बाद किया बडा खुलासा, बोलीं- यहां कोई भी सेफ नहीं है…

उर्वशी रौतेला बीते कुछ वक्त से अपने एक वीडियो को लेकर चर्चा में हैं. जिसको प्राइवेट वीडियो बताया गया था. इस वीडियो के बाद...

श्रीलंका के खिलाफ कप्तान सूर्यकुमार इस खिलाड़ी को चाहते थे टीम में, लेकिन BCCI इस खिलाडी को चयन कर किया खेल !

मेजबान श्रीलंका के खिलाफ शनिवार से व्हाइट-बॉल सीरीज शुरू हो रही है. भारत और श्रीलंका के बीच टी-20 और वनडे मैच खेले जाएंगे. दोनों...

शरीर में जमा फैट गल-गलकर निकलेगा बाहर, दिन में 2 बार पी लें ये चीज, अंदर हो जाएगा बाहर निकला पेट !

भारी भरकम शरीर और बढा हुआ वजन की समस्या आज एक आमजनों समस्या हो गई है. अत्यअधिक वजन कई सारी बिमारियों का कारण बनता...

RELATED NEWS

‘मोदी 3.0’ की नई टीम में कौन… नए मंत्रियों की लिस्ट में किसका नाम? कौन होगा ड्रॉप और किसे करेंगे रिपीट ?

लोकसभा चुनाव में इस बार जनता जनार्दन ने जो फैसला दिया है, उससे सरकार भी बनेगी और मजबूत विपक्ष भी बनेगा. नरेंद्र मोदी के...

लोकसभा परिणाम 2024 ! गुजरात के 26 सीट की स्थिति और कंडिडेट जिसपर रहेगी सबकी नजर

गुजरात में प्रमुख सीटों की बात करें जिस पर दिग्गजों की साख दांव पर लगी है उसमें गांधीनगर सीट पर केंद्रिय मंत्री अमित...

गुजरात के इन 7 सीटों पर कांटे की टक्कर, BJP को लग सकता है झटका !

बनासकांठा डॉ. रेखा चौधरी (BJP) VS गेनी बेन ठाकोर (CONG) पाटणभरतसिंह डाभी (BJP) vs चंदनजी ठाकोर (CONG) सुरेन्द्रनगरचंदुभाई शिहोर (BJP) VS ऋत्विक मकवाणा (CONG) आणंदमीतेश पटेल (BJP)...