Home Sports जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान, कप्तान रोहित शर्मा और...

जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान, कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान हार्दिक पंड्या टीम से बाहर, शुभमन गिल को मिली कप्तानी

टीम का ये नया मिशन जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम में पूरी तरह नए चेहरों को शामिल किया गया है.

0

रोहित शर्मा की कप्तानी में जहां भारतीय क्रिकेट टीम जहां एक तरफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कमाल का खेल खेलते हुए सेमीफाइनल में प्रेवेश कर ली है. वहीं दुसरी तरफ बीसीसीआई ने भारतीय टीम को वर्ल्ड कप के बाद जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. गौरतलब है कि इस दौरे से रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव जैसे सीनियर प्लेयर्स को आराम दिया गया है. जबकि भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज इस दौरे के लिए शुभमन गिल को कप्तानी सौंपी गई है.

वर्ल्ड कप स्क्वॉड से चुने सिर्फ 2 प्लेयर
टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मुख्य स्क्वॉड में शामिल 15 में से 13 खिलाड़ियों को इस दौरे से आराम दिया गया है. वर्ल्ड कप स्क्वॉड से सिर्फ यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन को ही इस दौरे के लिए चुना गया है. शुभमन गिल, आवेश खान, रिंकू सिंह और खलील अहमद को टी20 वर्ल्ड कप के लिए ट्रैवलिंग रिजर्व के रूप में चुना गया था और वह मुख्य टीम का हिस्सा नहीं थे. गिल, रिंकू, आवेश और खलील को भी टीम में जगह मिली है. मगर गिल को सीधे कप्तान बनाया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सेलेक्शन कमेटी ने सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या से भी इस दौरे पर जाने को लेकर पूछा था, लेकिन दोनों ने आराम लेने की बात कही. ऐसे में गिल को कमान सौंपी गई.

रियान-नीतीश और अभिषेक को मिला मौका
IPL 2024 सीजन में धमाल मचाने वाले खिलाड़ियों को इस दौरे के लिए चुना गया है. इनमें अभिषेक शर्मा, रियान पराग, नीतीश कुमार रेड्डी जैसे नाम भी शामिल हैं. रियान पराग ने IPL में राजस्थान रॉयल्स के लिए कमाल किया था. पराग ने पिछले सीजन में 500 से ज्यादा रन बनाए थे. जबकि नीतीश को अगले पेस ऑलराउंडर के तौर पर देखा जा रहा है. उन्होंने IPL में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अपनी काबिलियत दिखाई थी. पंजाब से आने वाले अभिषेक शर्मा ने पिछले एक साल में तूफानी बैटिंग से सबका ध्यान खींचा है. उन्हें पहली बार टीम में मौका मिला है.

जिम्बाब्वे सीरीज के भारतीय टीम: शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), नीतीश रेड्डी, रियान पराग, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे.


भारतीय टीम का जिम्बाब्वे दौरा
6 जुलाई- पहला टी20, हरारे
7 जुलाई- दूसरा टी20, हरारे
10 जुलाई- तीसरा टी20, हरारे
13 जुलाई- चौथा टी20, हरारे
14 जुलाई- पांचवां टी20, हरारे

Load more

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version