fbpx
  Previous   Next
HomeNationlatest NewsINDIAN NAVY के 8 पूर्व ऑफिसर को मौत की सजा, अरब देश...

INDIAN NAVY के 8 पूर्व ऑफिसर को मौत की सजा, अरब देश कतर से आई हैरान करने वाली खबर !

भारतीय विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा है कि मौत की सजा के फैसले से हम हैरान हैं. विस्तृत फैसले का इंतजार किया जा रहा है.

इस मामले में भारतीय विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा है कि मौत की सजा के फैसले से हम हैरान हैं. विस्तृत फैसले का इंतजार किया जा रहा है. विदेश मंत्रालय ने कहा, ”हम परिवार के सदस्यों और कानूनी टीम के संपर्क में हैं और सभी कानूनी विकल्प तलाश रहे हैं. इस मामले को बहुत महत्वपूर्ण मानते हैं और इस पर बारीकी से नजर रख रहे हैं. सभी कांसुलर और कानूनी सहायता देना जारी रखेंगे. फैसले को कतर के अधिकारियों के सामने भी उठाएंगे.”

qatar 1

क्या है मामला ?
अरब देश कतर में 8 भारतीयों ऑफिसर को गुरुवार को जासूसी के आरोप में फांसी की सजा सुनाई गई. दरअसल कतर में आठ महीने पहले भारतीय नैसेनी के 8 पूर्व अधिकारियों को जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. ये गिरफ्तारी पिछले साल सितंबर में हुई थी. ये सभी ऑफिसर भारतीय नौसेना में अलग-अलग पोस्ट पर काम कर चुके हैं. उनके ऊपर इजरायल के लिए जासूसी करने का आरोप है. इन 8 लोगों में प्रतिष्ठित ऑफिसर भी शामिल हैं. इन्होंने कभी प्रमुख भारतीय युद्धपोतों की कमान संभाली थी. फिलहाल डहरा ग्लोबल टेक्नोलॉजीज एंड कंसल्टेंसी सर्विसेज के लिए काम कर रहे थे. ये एक प्राइवेट फर्म है, जो कतर के सशस्त्र बलों को ट्रेनिंग और इससे जुड़ी सर्विस मुहैया करती है.

8 पूर्व भारतीय नौ सैनिकों के ये नाम हैं
जिन आठ पूर्व नौ सैनिकों को मौत सजी सुनाई गई है उसमें कैप्टन नवतेज सिंह गिल, कैप्टन बीरेंद्र कुमार वर्मा, कैप्टन सौरभ वशिष्ठ, कमांडर अमित नागपाल, कमांडर पूर्णेंदु तिवारी, कमांडर सुगुनाकर पकाला, कमांडर संजीव गुप्ता और सेलर रागेश के नाम शामिल है. इन सभी को जासूसी के आरोप में पूछताछ करने के लिए इनके स्‍थानीय निवास से गिरफ्तार कर लिया गया था. रिपोर्ट के मुताबिक, इन 8 भारतीयों की जमानत याचिकाएं कई बार खारिज कर दी गई हैं. कतर के अधिकारियों ने उनकी हिरासत बढ़ा दी थी. गुरुवार को कतर की अदालत ने 8 भारतीयों को फांसी की सजा सुनाई.

26 07 2019 indian navy recruitment 2019 19434090

आधिकारिक भारतीय सूत्रों का हवाला देते हुए एक समाचार एजेंसी ने बताया कि मामले को अब भारतीय एजेंसियां उच्चतम संभव स्तर पर उठाएगी. लेकिन कतर सरकार ने इस मुद्दे पर नरमी के कोई संकेत नहीं दिखाए हैं. सूत्रों ने समाचार एजेंसी को बताया कि पूर्व भारतीय नौसेना अधिकारियों को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों की ओर से फंसाए जाने की आशंका है.

Capture 6

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

More News

इस फ्लॉप फिल्म को लेकर बॉलीवुड का खिलाडा कुमार आज भी है शर्मिंदा, बजट 300 करोड़ कमाई आधी भी नहीं हुई थी.

साल 2022 में एक 300 करोड बजट की एक फिल्म आई थी जिसे यशराज बैनर ने प्रोड्यूस किया था. फिल्म पर पानी की तरह...

विधानसभा चुनाव से पहले हरियाणा बीजेपी में ‘दंगल ! टिकट न मिलने से कई बड़े नेताओं ने बीजेपी से दिया इस्तीफा

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बिगुल बज चुका है. जिसके तहत बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है लेकिन पहली लिस्ट...

पीएम मोदी का सिंगापुर दौरा गेम चेंजर साबित होगा? सिंगापुर में पीएम मोदी का मिशन कैसे होगा सफल ?

पीएम मोदी आजकल सिंगापुर के दौरे पर है, इस दौरे में पीएम मोदी ने कई बड़े समझौतों पर हस्ताक्षर भी किए हैं. PM नरेंद्र...

RELATED NEWS

धूम-स्टाइल में 15 करोड़ रुपये का सोना तो चुरा लिया, लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि बेहोश हो गया चोर

भोपाल में एक शख्स ने फिल्मी स्टाइल में कथित तौर पर एक म्यूजियम से 15 करोड़ रुपये का सोना चुराने की कोशिश की. लेकिन...

वाराणसी कोर्ट से पुलिस को चकमा देकर भागा बंदी, हथकड़ी खोलते ही कोर्ट से भागा; बड़ागांव में चोरी के आरोप में पकड़ा गया था

सिपाही ने दौड़कर पीछा किया. लेकिन, भीड़ का फायदा उठाकर कहीं छुप गया। फिर दिखा ही नहीं। घटना की जानकारी पर पुलिस अधिकारी पहुंचे।...

एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट में एयर होस्टेस से बदसलूकी, यात्री ने शराब पीकर एयर होस्टेस को किया टच और दिया धक्का

दुबई से लखनऊ आ रही एयर इंडिया एक्सप्रेस की IX 194 फ्लाइट में एक यात्री ने शराब के नशे में जमकर हंगामा किया. फ्लाइट...