Home Entertainment पुष्पा की श्रीवल्ली की डिग्री सुन आप चौंक जाएंगे, एक्टिंग ही नहीं...

पुष्पा की श्रीवल्ली की डिग्री सुन आप चौंक जाएंगे, एक्टिंग ही नहीं पढ़ाई में भी टॉप रही हैं बॉलीवुड की ये सात एक्ट्रेस !

फिल्म इंडस्ट्री सिर्फ ग्लैमरस से नहीं बल्कि इंडस्ट्री में कुछ ऐसी एक्ट्रेसेस भी हैं जो एक्टिंग के साथ पढ़ाई में भी अव्वल रह चुकी हैं.

0

बॉलीवुड में कई ऐसी हिरोइन है जो अपने ग्लैमर के साथ साथ एजुकेशन के लिए भी जानी जाती है. इंडस्ट्री में कुछ ऐसी एक्ट्रेसेस भी हैं जो एक्टिंग के साथ पढ़ाई में भी टॉप कर चुकी हैं. इन एक्ट्रेसेस ने पढ़ाई के साथ बड़े पर्दे पर भी अपनी छाप छोड़ी है. इस लिस्ट में परिणीति चोपड़ा से लेकर सई पल्लवी तक कई एक्ट्रेसेस शामिल हैं. आपको बताते हैं कि बॉलीवुड से लेकर साउथ तक की इन खूबसूरत हसीनाओं ने पढाई में कौन सा तीर मारा है.

whatsapp image 2021 07 14 at 2 30 56 pm jpeg 1200x630xt

रकुल प्रीत सिंह
एक्ट्रेसेस रकुल प्रीत सिंह एक्टिंग के साथ पढ़ाई में भी टॉप थीं. उन्होंने मैथ्स में डिग्री ली है. उन्होंने जीजस एंड मैरी कॉलेज से ये डिग्री हासिल की थी.

सई पल्लवी
साउथ की क्यूट एक्ट्रेस सई पल्लवी एक डॉक्टर भी हैं. उन्होंने एमबीबीएस किया है. उनके पास त्बिलिसी स्टेट मेडिकल यूनिवर्सिटी, जॉर्जिया से मेडिकल डिग्री है.

विद्या बालन
विद्या बालन ने बैचलर के साथ मास्टर्स भी की है. उन्होंने सोशियोलॉजी में बैचलर और मुंबई यूनिवर्सिटी से मास्टर्स डिग्री ली है.

प्रीति जिंटा
प्रीति जिंटा ने अपनी पढ़ाई शिमला से पूरी की है. उन्होंने इंग्लिश ऑनर्स में बैचलर डिग्री ली है और क्रिमिनल साइकोलॉजी में मास्टर्स किया है.

परिणीति चोपड़ा
परिणीति चोपड़ा पढ़ाई में बहुत अच्छी थीं. उन्होंने एक्ट्रेस बनने के बारे में सोचा भी नहीं था. उन्होंने यूके से पढ़ाई की है. उनके पास बिजनेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स में ट्रिपल ऑनर्स डिग्री है. यूके में ही परिणीति की मुलाकात अपने पति राघव चड्ढा से हुई थी.

रश्मिका मंदाना
नेशनल क्रश रहीं खूबसूरत एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना पढ़ाई में बहुत होशियार थीं. उनके पास साइकोलॉजी, जर्नलिज्म और इंग्लिश लिटरेचर में डिग्री है.

सोहा अली खान
सैफ अली खान की बहन सोहा अली खान भी काफी पढ़ी लिखी हैं. उन्होंने विदेश में पढ़ाई की है. उन्होंने ऑक्सफर्ड से मॉर्डन हिस्ट्री में बैचलर की है. उसके बाद इंटरनेशनल रिलेशन्स में मास्टर्स की है. ये उन्होंने लंदन के एक कॉलेज से की थी.

Load more

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version