Home Health दांत के दर्द, पीलेपन और कीड़े से है परेशान तो बस कर...

दांत के दर्द, पीलेपन और कीड़े से है परेशान तो बस कर लें ये एक छोटा सा उपचार, मिलेगा दांत के सभी परेशानियों से छुटकारा

सभी बिमारियों का हल डॉक्टर के पास नहीं होता , कभी -कभी शरीर में होने वालें छोटी- मोटी परेशानियों का इलाज आप के घर में भी होता है.

0

आजकल के भागदौड भरी जिंदगी में दांतों की समस्या आम सी हो गई है. दांत के दर्द, पीलेपन और कीड़े की समस्या लगभग 10 लोगों में से 8 लोग इस समस्याओं से परेशान है. दांत का दर्द यह संकेत देता है कि आपको दांत या मसूड़े में कोई न कोई समस्या है. अगर आपको दांत में दर्द 2 या 3 दिन से ज्यादा रहती है तो फिर आपको डॉक्टर से सलाह लेने की जरूरत है या फिर इन उपरोक्त समस्याओं के समाधान के लिए आप घरेलू उपाय भी अजमा सकते हैं.

crooked teeth 5826595 640


दांत में कीड़े, पीलापन और दर्द की समस्या
आपको अगर दांत में कीड़े लग गए हैं, दांतों में पीलापन है या फिर दर्द बनी रहती है तो फिर आपको 1 चुटकी फिटकरी, 2 चुटकी सेंधा नमक और 2 लौंग लेनी है और इसे 1 गिलास पानी में उबालना है. जब यह अच्छे से उबल जाए तो इसको छानकर गरारा करना है. इससे आपको दर्द से और पायरिया की परेशानी से निजात मिल सकता है.

लौंग का इस्तेमाल आप दांत के दर्द में करते हैं तो आपको आराम मिलेगा. दांत के दर्द में लौंग का तेल या फिर साबुत लौंग खाते हैं तो आपको बहुत राहत महसूस होगी. लौंग को एक तरह का नेचुरल माउथ फ्रेशनर माना जाता है. इसे अपने मुंह के अंदर रखने से गंदी बदबू नहीं आती है.

दांद की समस्याओं के लिए अकरकरा के फूल भी बहुत कारगर होता है. अकरकरा के फूल को एक मिनट के लिए उस दांत पर रखना है, जिसमें दर्द है. इस फूल को रखने के एक मिनट बाद ही दर्द कम हो जाएगा. इतना ही नही यह फूल दांत में लगने वाले कीड़े को भी जड़ से खत्म करता है. साथ ही गले की खराश में भी यह औषधि असरदार होती है.

Load more

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version