Home Health एक्टर Jaideep Ahlawat ने ऐसे घटाया 5 महीनों में 26 किलो वजन,...

एक्टर Jaideep Ahlawat ने ऐसे घटाया 5 महीनों में 26 किलो वजन, जानिए 40 की उम्र में कैसे करें वेट लॉस?

सोशल मीडिया पर एक्टर Jaideep Ahlawat ने ‘पहले और बाद’ की तस्वीरें साझा कीं, जिसमें मोटे व्यक्ति से लेकर एक सुडौल व्यक्ति तक सफर को दिखाया है.

0

अभिनेता जयदीप अहलावत नेटफ्लिक्स मूवी महाराज में एक दुष्ट धर्मगुरु की भूमिका में शानदार अभिनय के लिए खूब प्रशंसा बटोर रहे हैं. बॉलीवुड के इस दिग्गज अभिनेता ने अपने बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन के लिए भी लोगों का ध्यान आकर्षित किया है. 5 महीनों में 26 किलो वजन कम करने वाले अभिनेता ने इंस्टाग्राम पर अपनी वेट लॉस जर्नी को साझा किया है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर ‘पहले और बाद’ की तस्वीरें साझा कीं, जिसमें मोटे व्यक्ति से लेकर एक सुडौल व्यक्ति तक सफर को दिखाया है.

111111 1

जयदीप ने तस्वीरें साझा करते हुए लिखा, 5 महीनों में 109.7 किलोग्राम से 83 किलोग्राम तक. यह महाराज की भूमिका के लिए बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन है.

40 के बाद कैसे करें वजन
जैसे-जैसे 40 की उम्रे पार करते हैं. आपके शरीर में कई तरह के बदलाव नजर आने लगते हैं. इस दौरान शरीर का वजन कम करना काफी चुनौतीपूर्ण होता है. इस दौरान आपको अपनी लाइफस्टाइल को हैल्दी रखना चाहिए. सबसे जरूरी चीज है कि ये आप अपनी नींद को पूरा करें. अगर आप अच्छे से सोएंगे नहीं तो फिर आपका मेटाबॉलिज्म कमजोक होगा जिससे वजन तेजी से बढ़ेगा.

इसके अलावा आप तनाव से भी दूर रहें. 40 की उम्र के बाद तनाव लोग ज्यादा लेते हैं. जिसके चलते वजन बढ़ने का खतरा बना रहता है. इससे आपका वजन भी तेजी से बढ़ता है. आप अपनी फिजिकल एक्टिविटी को बनाकर रखें. व्यायाम के लिए समय जरूर निकालें. वेट लॉस के लिए शारीरिक गतिविधियों जैसे वॉकिंग, योग, रनिंग, जॉगिंग, मॉर्निंग वॉक और साइकिलिंग के लिए समय जरूर निकालें. शराब और कार्ब्स वाले फूड्स से दूरी बनाकर रखें.

Load more

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version