Home Health गर्मियों में चेहरे के मुंहासे से है परेशान, ये खास 3 तेल...

गर्मियों में चेहरे के मुंहासे से है परेशान, ये खास 3 तेल लगाने से कुछ ही दिनों फेस दिखेगा चकाचक !

गर्मियों में चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए इस फेस ऑयल का यूज करना चाहिए ताकि आपका चेहरा गर्मीयों में होने वाले मुंहासे रहे कोसों दूर

0

ऑयलिंग स्किन केयर लिए बेस्ट मानी जाती है. फेस पर ऑयल लगाने से ब्लड सर्कुलेशन तेज होता है. जिससे स्किन मुलायम और कोमल होती है. गर्मियों में भी स्किन पर ऑयलिंग फायदेमंद होती है. चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए फेस ऑयल का यूज करना चाहिए. इससे ड्राईनेस और प्रीमेच्योर एजिंग की समस्या कम होती है. अब सवाल ये है कि गर्मियों में किस तरह का तेल का उपयोग करना चाहिए जिससे कि आपका चेहारा दमकता रहे. तो आईए पता करते है कि गर्मियों में किस तरह का स्किन केर में लाभकारी होता है.

220

नारियल का तेल
नारियल का तेल बालों के साथ साथ स्किन के लिए भी फायदेमंद होता है. अपनी ठंडी तासीर के कारण नारियल का यूज गर्मियों में किया जा सकता है. नारियल तेल में मॉइश्चराइजिंग और हाइड्रेटिंग गुण होते हैं. इससे स्किन सॉफ्ट और ग्लोइंग बनी रहती है. ड्राई स्किन वालों के लिए नारियल तेल अहतरीन फेस ऑयल है. इसे हर रात में सोने से पहले स्किन पर अप्लाई करें.

चंदन का तेल
गर्मियों में चंदन का तेल इस्तेमाल करना फायदेमंद होता है क्योंकि चंदन की तासीर ठंडी होती है. चंदन का तेल स्किन को ठंडक और नमी प्रदान करता है. इसके साथ ही टैनिंग और सनबर्न से छुटकारा दिलाता है. यह त्वचा की रंगत में निखारने के साथ साथ दाग-धब्बों को भी कम करता है. गर्मी के मौसम में फेस पर रेगुलर सैंडलवुड ऑयल अप्लाई करने से गर्मी की वजह से होने वाले दानों से भी बचाव होता है.

गुलाब का तेल
गर्मी के मौसम में गुलाब का तेल बेहतरीन फेस ऑयल का काम करता है. इससे स्किन को ठंडक मिलती है और यह दाग-धब्बों और मुहांसों में भी कमी आती है. स्किन पर गर्मी के कारण होने वाली समस्याओं के लिए रोज आयल बेहतरीन उपाय है. हालांकि, कोई भी ऑयल यूज करने से पहले पैच टेस्ट जरूर कर लेना चाहिए.

Load more

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version