fbpx
  Previous   Next
HomeNationlatest Newsयूपी: हाथरस में भोले बाबा के सत्संग में भगदड़ से 116 से...

यूपी: हाथरस में भोले बाबा के सत्संग में भगदड़ से 116 से ज्यादा लोगों की दर्दनाक मौत, बाबा का अखिलेश यादव से कनेक्शन आया समाने !

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं रख रहे पल-पल के घटनाक्रम पर सीधी नजर, आगरा और कमिश्नर, अलीगढ़ के नेतृत्व में टीम गठित कर दुर्घटना के कारणों की जांच के निर्देश.


उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में आज नारायण साकार विश्व हरि के नाम से प्रसिद्ध भोले बाबा के कार्यक्रम में लाखों की संख्या भक्तो की भीड़ जुटी थी. वही कार्यक्रम स्थल पर प्रशासन की परमिशन से ज्यादा अधिक भक्त सत्संग कार्यक्रम में पहुंचे थे. भोले बाबा के सत्संग के दौरान अचानक से भगदड़ मच गई जिसके चलते इसमें 116 से ज्यादा आशिक लोगों की मौत की जानकारी निकलकर आ रही है. वहीं 200 से अधिक भक्त घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराएं गए है.

WhatsApp Image 2024 07 02 at 6.52.48 PM

योगी आदित्यनाथ ने दिए जांच के आदेश
हाथरस की दुर्घटना पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संवेदना औक दुःख जताया है और मामले की गहन जांच का भरोसा दिया है साथ हि मृतकों को 2-2 लाख तथा घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक सहायता देने के निर्देश भी जारी किया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं रख रहे पल-पल के घटनाक्रम पर सीधी नजर. कार्यक्रम आयोजकों के विरुद्ध होगी एफआईआर, बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है योगी सरकार.

2525

बाबा का सियासी कनेक्शन आया सामने
सपा प्रमुख अखिलेश यादव से है सूरज पाल उर्फ बाबा साकार हरि का पुराना नाता बताया जा रहा है. पिछले वर्ष जनवरी माह में बाबा के सत्संग में शामिल हुए थे अखिलेश. यौन शोषण समेत पांच अन्य गंभीर मुकदमों का आरोपी सूरज पाल उर्फ बाबा साकार हरि का पुराना सियासी कनेक्शन भी सामने आया है. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव इस बाबा के सत्संग में शामिल होते रहें हैं. पिछले वर्ष जनवरी माह में भी अखिलेश बाबा के सत्संग में शामिल हुए थे और बाबा की महिमा का गुणगान में एक पोस्ट शेयर किया था.

2525252525

अखिलेश यादव जब सूरज पाल उर्फ बाबा साकार हरि के कार्यक्रम में पहुंचे थे तो सोशल मीडिया साइट एक्स पर अपनी फोटो के एक पोस्ट शेयर की थी। उन्होंने एक्स पर सत्संग में हिस्सा लेने की तस्वीरें शेयर करते हुए एक पोस्ट भी लिखा था. इसमें अखिलेश यादव ने कहा था कि नारायण साकार हरि की सम्पूर्ण ब्रह्मांड में सदा-सदा के लिए जय जयकार हो.

WhatsApp Image 2024 07 02 at 9.02.08 PM

इटावा में रहा है पोस्टेड
यही नहीं उत्तर प्रदेश पुलिस में हेड कांस्टेबल की नौकरी के दौरान 28 साल पहले बाबा इटावा में भी पोस्टेड रहा है. जानकारी के मुताबिक नौकरी के दौरान बलात्कार का मुकदमा लिखे जाने के बाद सूरज पाल को पुलिस विभाग से बर्खास्त किया गया था. जेल से छूटने के बाद वह अपना नाम और पहचान बदलकर बाबा बन गया था.

WhatsApp Image 2024 07 02 at 6.51.28 PM

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

More News

एक्टर Jaideep Ahlawat ने ऐसे घटाया 5 महीनों में 26 किलो वजन, जानिए 40 की उम्र में कैसे करें वेट लॉस?

अभिनेता जयदीप अहलावत नेटफ्लिक्स मूवी महाराज में एक दुष्ट धर्मगुरु की भूमिका में शानदार अभिनय के लिए खूब प्रशंसा बटोर रहे हैं. बॉलीवुड के...

गर्मियों में चेहरे के मुंहासे से है परेशान, ये खास 3 तेल लगाने से कुछ ही दिनों फेस दिखेगा चकाचक !

ऑयलिंग स्किन केयर लिए बेस्ट मानी जाती है. फेस पर ऑयल लगाने से ब्लड सर्कुलेशन तेज होता है. जिससे स्किन मुलायम और कोमल होती...

बिहार में बेवफाई का खौफनाक बदला…! डॉक्टर प्रेमिका ने काट पार्षद प्रेमी का प्राइवेट पार्ट !

बिहार के छपरा जिले के मढ़ौरा से सनसनीखेज घटना सामने आई है, डॉक्टर प्रेमिका ने अपने प्रेमी का प्राइवेट पार्ट काट दिया, इसके बाद...

RELATED NEWS

Shocking: पत्नि के मौत से दुखी IPS अधिकारी ने खुद को गोली मारा की आत्महत्या !

असम के गृह सचिव शिलादित्य चेतिया पत्नी की बीमारी से काफी तनाव में चल रहे थे. पत्नी की मौत से लगा सदमा वह बर्दाश्त...

अगर आप ट्रेन यात्री है तो घर बैठे जनरल और प्लेटफॉर्म टिकट बुकिंग कर सकते है . जानें ये आसान तरीका

भारतीय रेलवे ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को सुविधा प्रदान करने के लिए समय-समय पर बदलाव करता रहता है. बीते महीने रेलवे ने...

बिजी है तो फ्री होकर ‘फ्री’ में आधार कार्ड अपडेट करने का आखिरी मौका, घर बैठे तुरंत कर लें ये जरूरी काम !

पिछले 10 साल में एक बार भी आपना आधार कार्ड अपडेट नहीं किया है तो ये खबर आपके लिए ही है. आधार को करने...