Home Nation latest News बिजी है तो फ्री होकर ‘फ्री’ में आधार कार्ड अपडेट करने का...

बिजी है तो फ्री होकर ‘फ्री’ में आधार कार्ड अपडेट करने का आखिरी मौका, घर बैठे तुरंत कर लें ये जरूरी काम !

अगर आप अपना आधार कार्ड अपडेट करना चाहते हैं तो बिना पैसे UIDAI की वेबसाइट पर जाकर ये काम जल्द से जल्द पूरा कर लें.

0

पिछले 10 साल में एक बार भी आपना आधार कार्ड अपडेट नहीं किया है तो ये खबर आपके लिए ही है. आधार को करने की डेडलाइन काफी करीब आ गई है. यूनिक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानी UIDAI ने आधार कार्ड अपडेट करने को लेकर बड़ी जानकारी दी है. जिसके मुताबिक, अगर आपने 10 साल से अपना आधार कार्ड नहीं किया है तो इसे 14 जून तक अपडेट करा लें. आपके पास फ्री में आधार को अपडेट करने का ये आखिरी मौका है.

aadhar card update 1709623839 1

फ्री में आधार को अपडेट करने के लिए UIDAI की ऑफिशियल साइट uidai.gov.in पर जाएं. यहां आपको अपनी सुविधा के अनुसार हिन्दी सहित यहां दिए गए कोई भी लैंग्वेज को सेलेक्ट करना है. अगर आपको अपना पता या एड्रेस अपडेट करना है तो आधार अपडेट के ऑप्शन पर जाएं.अगली स्क्रीन पर माय आधार पर लॉग-इन करने के लिए अपना अधार नंबर और कैप्चा कोड भरें.इसके बाद रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर वेरिफिकेशन के लिए भेजे गए OTP के जरिये आप लॉगइन करें.अब एक नया विंडों खुलेगा जहां आपको डॉक्यूमेंट अपडेट के ऑप्शन को चुन लेना हैयहां लिखा दिखा जाएगा कि 14 जून तक UIDAI साइट पर फ्री में आधार अपडेट की सुविधा दी जा रही है.अब डॉक्यूमेंट अपडेट पर जाएं और डेमोग्राफिक डिटेल्स जैसे नाम, डेट ऑफ बर्थ, एड्रेस वेरिफाई करें.इसके बाद प्रूफ ऑफ आइडेंटिटी और प्रूफ ऑफ एड्रेस डॉक्यूमेंट (2 MB से कम साइज की और PDF, JPEG, PNG में) अपलोड करें.पैन कार्ड, वोटर कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस सहित लिस्टेड कोई भी एक डॉक्यूमेंट प्रूफ के तौर पर अपलोड करेंइसके बाद आप सबमिट के बटन पर क्लिक करें.


आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक 14 नंबर का अपडेट रिक्वेस्ट नंबर भेज दिया जाएगा. इसके जरिये अपने आधार अपडेट रिक्वेस्ट को ट्रैक कर पाएंगे.आधार कार्ड अपडेट होने पर आपको मेल या मैसेज में अपडेट कर दिया जाएगा

Load more

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version