Home Nation latest News यूपी: हाथरस में भोले बाबा के सत्संग में भगदड़ से 116 से...

यूपी: हाथरस में भोले बाबा के सत्संग में भगदड़ से 116 से ज्यादा लोगों की दर्दनाक मौत, बाबा का अखिलेश यादव से कनेक्शन आया समाने !

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं रख रहे पल-पल के घटनाक्रम पर सीधी नजर, आगरा और कमिश्नर, अलीगढ़ के नेतृत्व में टीम गठित कर दुर्घटना के कारणों की जांच के निर्देश.

0


उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में आज नारायण साकार विश्व हरि के नाम से प्रसिद्ध भोले बाबा के कार्यक्रम में लाखों की संख्या भक्तो की भीड़ जुटी थी. वही कार्यक्रम स्थल पर प्रशासन की परमिशन से ज्यादा अधिक भक्त सत्संग कार्यक्रम में पहुंचे थे. भोले बाबा के सत्संग के दौरान अचानक से भगदड़ मच गई जिसके चलते इसमें 116 से ज्यादा आशिक लोगों की मौत की जानकारी निकलकर आ रही है. वहीं 200 से अधिक भक्त घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराएं गए है.

WhatsApp Image 2024 07 02 at 6.52.48 PM

योगी आदित्यनाथ ने दिए जांच के आदेश
हाथरस की दुर्घटना पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संवेदना औक दुःख जताया है और मामले की गहन जांच का भरोसा दिया है साथ हि मृतकों को 2-2 लाख तथा घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक सहायता देने के निर्देश भी जारी किया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं रख रहे पल-पल के घटनाक्रम पर सीधी नजर. कार्यक्रम आयोजकों के विरुद्ध होगी एफआईआर, बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है योगी सरकार.

बाबा का सियासी कनेक्शन आया सामने
सपा प्रमुख अखिलेश यादव से है सूरज पाल उर्फ बाबा साकार हरि का पुराना नाता बताया जा रहा है. पिछले वर्ष जनवरी माह में बाबा के सत्संग में शामिल हुए थे अखिलेश. यौन शोषण समेत पांच अन्य गंभीर मुकदमों का आरोपी सूरज पाल उर्फ बाबा साकार हरि का पुराना सियासी कनेक्शन भी सामने आया है. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव इस बाबा के सत्संग में शामिल होते रहें हैं. पिछले वर्ष जनवरी माह में भी अखिलेश बाबा के सत्संग में शामिल हुए थे और बाबा की महिमा का गुणगान में एक पोस्ट शेयर किया था.

अखिलेश यादव जब सूरज पाल उर्फ बाबा साकार हरि के कार्यक्रम में पहुंचे थे तो सोशल मीडिया साइट एक्स पर अपनी फोटो के एक पोस्ट शेयर की थी। उन्होंने एक्स पर सत्संग में हिस्सा लेने की तस्वीरें शेयर करते हुए एक पोस्ट भी लिखा था. इसमें अखिलेश यादव ने कहा था कि नारायण साकार हरि की सम्पूर्ण ब्रह्मांड में सदा-सदा के लिए जय जयकार हो.

इटावा में रहा है पोस्टेड
यही नहीं उत्तर प्रदेश पुलिस में हेड कांस्टेबल की नौकरी के दौरान 28 साल पहले बाबा इटावा में भी पोस्टेड रहा है. जानकारी के मुताबिक नौकरी के दौरान बलात्कार का मुकदमा लिखे जाने के बाद सूरज पाल को पुलिस विभाग से बर्खास्त किया गया था. जेल से छूटने के बाद वह अपना नाम और पहचान बदलकर बाबा बन गया था.

Load more

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version