Home Sports जानें: साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20, वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए...

जानें: साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20, वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम किन खिलाड़ियों को मिली जगह और किसे किया गया बाहर

0

भारतीय टीम अपना अगला दौरा दक्षिण अफ्रीका के लिए कर रही है. इस दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया गया है दिल्ली में हुए राहुल द्रविड़ के साथ बैठक के बाद चयनकर्ताओं ने टीम का ऐलान किया गया है. रोहित शर्मा और विराट कोहली जहां सफेद गेंद यानी वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे. वहीं टी20 टीम की अगुवाई सूर्यकुमार यादव को सौंपी गई हैं जबकि वनडे टीम की अगुवाई केएल राहुल करेंगे. वनडे टीम में धाकड बल्लेबाज संजू सैमसन की वापसी हुई है.जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भी टीम में मौका नहीं मिला है क्योंकि तेज गेंदबाज का ईलाज चल रहा है.

h3V8KZNUHH6T7Gnp63Gzwgf398vZgN259PwZOh8p

बता दे कि हार्दिक पांड्या फिलहाल चोटिल हैं और रोहित शर्मा ने टी20 सीरीज के लिए आराम मांगा है, ऐसे में सूर्यकुमार यादव को टी20 सीरीज के लिए कप्तानी सौंपी गई है. सूर्यकुमार यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज में भी टीम की अगुवाई कर रहे हैं. टी 20 टीम में जडेजा, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज की टीम में वापसी हुई है.


भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले वनडे सीरीज के लिए टीम की कमान केएल राहुल को सौंपी गई है. केएल राहुल के अलावा टीम में संजू सैमसन को मौका मिला है. इसके अलावा रजत पाटिदार को भी मौका दिया गया है. वहीं साई सुदर्शन को भी मौका मिला है.

टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी हुई है. टेस्ट टीम में श्रेयस अय्यर की वापसी हुई है इसके अलावा अजिंक्य रहाणे और पुजारा को टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है.टेस्ट में जायसवाल को मौका दिया गया है. इसके अलावा ऋतुराज गायकवाड़ भी जगह बनाने में सफल हुए हैं. मोहम्मद शमी टेस्ट सीरीज खेलेंगे या नहीं यह इस पर तय करेगा कि वो फिट है या नहीं.

भारत vs साउथ अफ्रीका पूरा शेड्यूल
T20 सीरीज
भारत Vs साउथ अफ्रीका, पहला टी20, 10 दिसंबर, डर्बन
भारत Vs साउथ अफ्रीका, दूसरा टी20, 12 दिसंबर, जीकेबरहा
भारत Vs साउथ अफ्रीका, तीसरा टी20, 14 दिसंबर, जोहान्सबर्ग

ODI सीरीज शेड्यूल
भारत Vs साउथ अफ्रीका, पहला वनडे, 17 दिसंबर, जोहान्सबर्ग
भारत Vs साउथ अफ्रीका, दूसरा वनडे, 19 दिसंबर, जीकेबरहा
भारत Vs साउथ अफ्रीका, तीसरा वनडे, 21 दिसंबर, पार्ल

टेस्ट सीरीज शेड्यूल
भारत Vs साउथ अफ्रीका, पहला टेस्ट, 26 दिसंबर, सेंचुरियन
भारत VS साउथ अफ्रीका, दूसरा टेस्ट, 3 जनवरी, केप टाउन

Load more

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version