Home Health बेसन के साथ मिलाएं ये ठंडी चीज, गर्मी से क्षुलसी हुई स्किन...

बेसन के साथ मिलाएं ये ठंडी चीज, गर्मी से क्षुलसी हुई स्किन और स्किन की टैनिंग होगी दूर, चेहरा खिल उठेगा

तेज धूप और पसीने के कारण स्किन के लिए बेसन प्राकृतिक रूप से स्किन क्लींजर है और इससे स्किन की कई तरह की समस्याएं दुर होती है.

0

गर्मी के मौसम में तेज धूप और पसीने के कारण स्किन का खराब होना लाजमी है इसकी देखभाल करने की जरुरत होती है. धूल और पसीने के कारण बैक्टेरिया स्किन पर जल्दी पनपने लगते हैं. इससे पिपंल, रैशेज और रेडनेस की समस्या होने लगती है. इसे दुर करने के लिए नैचुरल इंग्रीडिएंट बेसन की मदद ली जा सकती है. बेसन प्राकृतिक रूप से स्किन क्लींजर है और इससे स्किन की कई तरह की समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है. वीक में 1 या 2 बार बेसन से बना फेस पैक लगाना चाहिए.

212121 1

बेसन और एलोवेरा जैल का फेसपैक
कटोरी में दो चम्मच बेसन लें और उसमें दो चम्मच फ्रेश एलोवेरा जेल मिलाएं. पानी की मदद से से स्मूथ पेस्ट तैयार करें और फेस पर आधे घंटे के लिए लगाकर रखें. अब हाथों में पानी लगाकर हल्के हाथों से रब करते हुए छुटाएं. चेहरे का अच्छी तरह साफ कर माश्चराइज करें. इस फेसपैक को यूज करने के बाद फेसवॉश का उपयोग नहीं करना चाहिए.

बेसन और शहद का फेसपैक
बेसन फेस की स्किन के लिए अच्छा होता है. इसके साथ शहद मिलाने से इसका असर और भी बढ़ जाता है. बेसन में एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो त्वचा को साफ करने में मदद करता है. शहद नैचुरल मॉइस्चराइजर है जो स्किन को हाइड्रेट करता और मुलायम बनाता है. बेसन और शहद का फेसपैक बनाने के लिए एक कटोरी में दो चम्मच बेसन एक लें और इसमें दो चम्मच शहद मिलाएं. 5 से 6 बूंदे गुलाब जलमिलाकर पेस्ट तैयार करें और पूरे चेहरे पर अप्लाई करें. ब 15 से 20 मिनट सूखने दें फिर पानी से चेहरे को साफ कर लें.

Load more

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version