Home Nation PM नरेंद्र मोदी ने अपने सरकार के तीन बडे काम के बारे...

PM नरेंद्र मोदी ने अपने सरकार के तीन बडे काम के बारे में किया खुलासा, जानिए मोदी सरकार के तीन बडे काम !

PM मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि 60 साल से डिमांड हो रही थी कि जम्‍मू कश्‍मीर से आर्टिकल 370 हटाया जाए, ये काम हमारी सरकार ने किया.

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को मध्‍य प्रदेश के ग्‍वालियर में कहा कि हमारी सरकार ने पिछले 10 वर्षों में अनुच्छेद 370 के निरसन, ओआरओपी लागू करने, जीएसटी लाने, तीन तलाक को समाप्त करने, महिला आरक्षण विधेयक पारित कराने जैसे कई लंबित कार्य किये हैं. पीएम मोदी ने कहा कि माधवराव सिंधिया द्वारा शताब्दी एक्सप्रेस चलाये जाने के दशकों बीतने के बाद वंदे भारत, नमो भारत ट्रेन की शुरुआत की गई है. उन्‍होंने सिंधिया स्‍कूल के 125वें स्‍थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में ग्‍वालियर में बोलते हुए यह बात कही. साथ ही उन्‍होंने स्‍कूल की 125वीं वर्षगांठ के अवसर पर डाक टिकट भी जारी किया.

1697900183

इसे लेकर पीएमओ की ओर से सोशल मीडिया वेबसाइट एक्‍स पर एक पोस्‍ट किया गया है, जिसमें लिखा, “पिछले एक दशक में देश की अभूतपूर्व दीर्घकालिन प्‍लानिंग के परिणामस्वरूप अभूतपूर्व निर्णय हुए हैं.” मोदी ने कहा , ‘‘दस साल के कार्यकाल में एक दीर्घकालिक दृष्टिकोण के तहत हमारी सरकार ने 60 साल से लंबित अनुच्छेद 370 को खत्म किया, पूर्व सैनिकों के लिए 40 साल से लंबित वन रैंक, वन पेंशन और जीएसटी को लागू किया, तीन तलाक पर प्रतिबंध लगाया और वर्षों से लंबित महिला आरक्षण पर कानून बनाया.”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में सिंधिया स्कूल के 125वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लिया. सिंधिया स्कूल की स्थापना 1897 में तत्कालीन ग्वालियर राजघराने द्वारा की गई थी और यह ऐतिहासिक ग्वालियर किले के ऊपर स्थित है.

Load more

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version