Home Sports पॉल कॉलिंगवुड की बड़ी भविष्यवाणी, इन दो टीमों के बीच होगा T20...

पॉल कॉलिंगवुड की बड़ी भविष्यवाणी, इन दो टीमों के बीच होगा T20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल

इंग्लैंड दिग्गज के ऑलराउंडर पॉल कॉलिंगवुड ने आगामी T20 वर्ल्ड कप के लिए कर दिया है बडी भविष्वाणी

0

टी20 विश्व कप 2024 का आगाज होने जा रहा है. सभी टीमें अपनी अपनी तैयारियों में जुट चुकी हैं और अब टीम इंडिया के भी लगभग खिलाड़ी विश्व कप के लिए अमेरिका पहुंच चुके हैं जहां उन्होनें अपनी तैयारी शुरू कर दी हैं. भारतीय टीम अपना पहला मैंच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खलेगी. टीम इंडिया की बात करें तो अभी आईपीएल में मौजूदा भारतीय टीम के अधिकतर खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा थे जो अब विश्व कप में भी हिस्सा ले रहे हैं. टूर्नामेंट की शुरुआत 2 जून को टेक्सास में संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा के बीच मैच से होगी. वहीं, भारत और पाकिस्तान के बीच महा मुकाबला 9 जून को न्यूयॉर्क में खेला जाएगा.

DSC05684 ICC T20 World Cricket Cup e16aad1e 0eeb 4fe5 a8a0 0d1b573dec00 1


इस बार टूर्नामेंट में कुल 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिन्हें चार अलग-अलग ग्रुप में बांटा गया है. टूर्नामेंट का सेमीफाइनल 25 और 27 जून को खेला जाएगा जबकि फाइनल मुकाबला 29 जून को खेला जाएगा. इंग्लैंड मौजूदा चैम्पियन है जिसने नवंबर 2022 में मेलबर्न में पाकिस्तान को हराकर खिताब जीता था.

टी20 विश्व कप को लेकर भविष्यवाणी भी शुरू हो चुकी हैं. कई दिग्गज टूर्नामेंट को लेकर अपनी राय रख रहे हैं तो कई ने सेमीफाइनल और फाइनल की टीमों तक को लेकर अपनी पसंदीदा टीम बता दीं हैं और अब इसी कड़ी में इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और कोच की भूमिका भी निभा चुके पॉल कॉलिंगवुड ने भी टी20 विश्व कप फाइनल को लेकर अपनी टीमें बता दी हैं, कॉलिंगवुड के अनुसार इंग्लैंड और वेस्टइंडीज वो दो टीमें हैं जो इस विश्व कप के फाइनल में पहुचेंगी.

कौन किस ग्रुप में
ग्रुप ए
भारत, पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा, अमेरिका
ग्रुप बी
इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया, नामीबिया, स्कॉटलैंड, ओमान
ग्रुप सी
न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान, युगांडा, पापुआ न्यू गिनी
ग्रुप डी
दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, बांग्लादेश, नीदरलैंड, नेपाल

Load more

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version