Home Health चेहरे को चमकदार और कोमल बनाने के लिए अगर आप भी करते...

चेहरे को चमकदार और कोमल बनाने के लिए अगर आप भी करते है इस घरेलु नुस्खे का उपयोग तो रखे ये सावधानियां !

सॉफ्ट तव्चा के लिए लोग बहुत सारे नुस्खे आजमाते है लेकिन सावधानी नही बरतने पर दांव पड सकता है उलटा

0

हर मौसम में अपने स्किन टोन को बनाए रखना बड़ा मुश्किल है, लेकिन कुछ घरेलू नुस्खे हैं जो चेहरे को सॉफ्ट और चमकदार बनाए रखेंगे. इसमें न कोई झंझट है और न पैसे खर्च होंग. यहां हम आपको बता रहे हैं ऐसी 2 चीजों के बारे में जो चेहरे पर अद्भुत चमक ला सकती हैं. आपको बस कुछ दिनों तक इन दोनों का पेस्ट अपने चेहरे पर लगाना है और जल्दी ही आपको कमाल का रिजल्ट देखने को मिलेगा. अगर आप भी ग्लोइंग स्किन के लिए घरेलू उपाय, चमकदार त्वचा के उपाय या फेस को चमकाने के तरीके तलाश रहे हैं तो यह नुस्खा आपके लिए कमाल करेगा.

21212 3

ग्लोइंग स्किन के लिए प्रभावी घरेलू नुस्खा
हल्दी : हल्दी का उपयोग त्वचा के लिए सबसे प्राचीन और प्रभावी तरीकों में से एक है. यह त्वचा को चमकदार बनाने में मदद करता है. हल्दी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स और एंटी-इन्फ्लेमेटरी प्रॉपर्टीज के कारण यह त्वचा को हेल्दी और चमकदार बनाता है.

दही : दही में लैक्टिक एसिड होता है जो स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. यह त्वचा को नरम और मोइस्चराइज़ करता है और चमकदार बनाता है.


ऐसे बनाएं घर पर फेस पैक
एक कटोरे में दो चम्मच हल्दी और एक कप दही लें. इन्हें अच्छे से मिलाएं ताकि एक घाना पेस्ट बन जाए. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर एक अच्छी तरह से लगाएं. इसे लगाने के बाद 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर हल्दी का पेस्ट धो दें. चमकता और दमकता हुआ चेहरा किसे पसंद नहीं, चमकदार और कोमल बनाने के लिए इल घरेलू फेस पैक का खूब ज्यादा उपयोग करते है. ध्यान दें कि आप इस पेस्ट को अपनी आंखों के चारों ओर न लगाएं.

सावधानियां क्या रखें
अगर आपकी त्वचा पर खुजली या लालिमा हो तो इस पेस्ट का इस्तेमाल न करें. इस पेस्ट को अपनी आंखों के चारों ओर न लगाएं. इस पेस्ट को नियमित रूप से इस्तेमाल करके आप अपनी स्किन हेल्थ, चमकदार और निखारी हुई महसूस करेंगे. तो अब घर पर ही इन दो चीजों का पेस्ट बनाएं और पाएं उन्हें चमकदार त्वचा का तोहफा.

Load more

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version