Home Nation latest News चीन का दावा- हेलीकॉप्टर क्रैश में हो सकता है इजराइल का हाथ...

चीन का दावा- हेलीकॉप्टर क्रैश में हो सकता है इजराइल का हाथ !! “राष्ट्रपति रईसी समेत 9 लोगों की मौत हो गई”

हेलिकॉप्टर क्रैश में ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत हो गई है. इस रईसी के काफिले का हेलिकॉप्टर क्रैश होने के बाद से लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था. उनके हेलीकॉप्टर का मलबा एक पहाड़ी पर मिला है !!

0

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के काफिले का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया जिसका मलवा सोमवार की सुबह एक पहाड़ी पर मिला है जिसमें राष्ट्रपति रईसी समेत 9 लोगों की मौत हो गई. दरअसल, बीते दिन रईसी अजरबैजान में एक बांध का उद्घाटन करने के लिए पहुंचे थे. वहां से वापस आते वक्त घने जंगल में काफिले का हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया.

188

चीन का दावा- हेलीकॉप्टर क्रैश में हो सकता है इजराइल का हाथ
ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के हेलीकॉप्टर क्रैश को लेकर चीन ने बहुत बड़ा दावा किया है. चीन के सरकारी मीडिया ग्लोबल टाइम्स में कहा गया है कि इस हेलीकॉप्टर क्रैश में इजराइल का हाथ हो सकता है. खास बात ये है कि इस पूरे मामले में इजराइल ने चुप्पी साध रखी है. हालांकि जब पहली बार मामले में इजराइल का नाम सामने आया था तो उसने इस क्रैश में किसी भी तरह का हाथ होने से साफ इन्कार कर दिया है.

अली बघेरी बने ईरान के कार्यवाहक विदेश मंत्री
ईरान की कैबिनेट ने अली बघेरी को कार्यवाहक विदेश मंत्री नियुक्त किया है. ईरान के विदेश में की हेलीकॉप्टर क्रैश में मौत के बाद उन्हें यह जिम्मेदारी दी गई है. चीन की ओर से कार्यकारी विदेश मंत्री अली बघेरी से फोन पर बातचीत की गई है और इस घटना पर दुख जताया गया है.

हेलीकॉप्टर क्रैश में मारे गए लोगों की नहीं होगी DNA जांच
ईरान में हेलीकॉप्टर क्रैश में मारे गए राष्ट्रपति व अन्य लोगों की डीएनए जांच नहीं कराई जाएगी. रेस्क्यू टीम ने उनकी पहचान कर ली है. सभी के पार्थिव शरीर को एंबुलेंस से लाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि हादसे के बाद तबरीज के इमाम अयातुल्ला अल हाशेम एक घंटे तक जीवित थे. उन्होंने ही राष्ट्रपति कार्यालय के प्रमुख घोलमहोसिन इस्माइली को फोन किया था !! उनका पार्थिव शरीर ही सबसे ठीक हालत में था और कम जला हुआ था. हालांकि बाकी के शवों की पहचान भी कर ली गई है, इसलिए डीएनए परीक्षण न कराने का फैसला लिया गया है !!

Load more

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version