fbpx
  Previous   Next
HomeEntertainmentएक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का अश्लील फेक वायरल VIDEO को लेकर छलका दर्द,...

एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का अश्लील फेक वायरल VIDEO को लेकर छलका दर्द, जानिए कैसे बनता है डीपफेक वीडियो ?

पहले टेक्नोलॉजी की मदद से लोगों को बेवकूफ बनाया जाता था, लूटा जाता था, ओटीपी स्कैम और भी बहुत कुछ किया जाते थे, वहीं अब किसी आपत्तिजनक तस्वीरों में किसी दूसरे का चेहरा लगाकर उसे धमकाया जाता है.

पुष्पा फेम एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का एक अश्लील लेकिन फेक वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है. जिसे AI यानि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के जरिए बनाया गया. वायरल हो रहे फेक वीडियो के बारे में बात करें तो वीडियो में देखा गया है कि एक महिला लिफ्ट में एंट्री लेती है, जिसका चेहरा हूबहू रश्मिका जैसा है. उस महिला के चेहरे को AI के डीपफेक टेक्नोलॉजी की मदद से बिल्कुल रश्मिका जैसा बना दिया गया है. इस वीडियो के सामने आने के बाद रश्मिका मंदाना का रिएक्शन भी सोशल मीडिया में सामने आया है. अभिनेत्री रश्मिका ने फेक वीडियो को बहुत डरावना बताया.

11

उन्होंने सोशल मीडिया के X प्लेटफॉर्म पर लिखा कि “मेरे डीपफेक वीडियो, जो ऑनलाइन फैलाए जा रहे हैं. मुझे उसके बारे में बात करते और उसे शेयर करते हुए मुझे बहुत दुख हो रहा है. ईमानदारी से कहूं तो ऐसा कुछ सिर्फ मेरे लिए ही नहीं, बल्कि हममें से हर एक के लिए बेहद डरावना है, जो इस टेक्नोलॉजी के मिस यूज की वजह से खतरे में आ गए हैं.” रश्मिका मंदाना ने आगे लिखा, “आज एक महिला और एक एक्ट्रेस के तौर पर मैं अपने परिवार, दोस्तों और शुभचिंतकों की आभारी हूं जो मेरे प्रोटेक्शन और सपोर्ट हैं. अगर मेरे साथ ऐसा तब होता, जब मैं स्कूल या कॉलेज में थी, तो मैं सचमुच सोच भी नहीं सकती कि मैं इस सिचुएशन से खुद को कैसे बाहर निकाल पाती. इससे पहले कि हममें से अधिक लोग इस तरह की फेक चीजों से प्रभावित हों, इस पर जल्द से जल्द पर एक्शन लेने की जरूरत है.”

2dcbebabd81951ac7c8b5eafb41f3d751657699775 original

सबसे पहले किसने शेयर किया था ये वीडियो !
दरअसल, ALT न्यूज के जर्नलिस्ट अभिषेक ने अपने X हैंडल पर इस फेक वीडियो को अपलोड किया था. इस वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा था- “भारत में डीपफेक से निपटने के लिए लीगल एक्शन की जरूरत है. आपने एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का ये वायरल वीडियो सोशल मीडिया हैंडल पर देखा होगा, पर ये जारा पटेल नाम की महिला का डीपफेक वीडियो है.”

https://twitter.com/i/status/1721088692675072009

(वीडियो देखने के लिए उपर दिए लिंक का उपयोग करें)

असली वीडियो किस का है?
ब्रिटिश इंडियन जारा पटेल एक मॉडल हैं. जारा के इंस्टाग्राम पर 4 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. उन्होंने यह वीडियो पिछले महीने शेयर किया था, जिसमें वह काले रंग के कपड़ों में लिफ्ट में एंट्री करते दिखाई दे रही हैं. उनका चेहरा एकदम रश्मिका के चेहरे जैसा दिखने लगता है.

1221 1

डीपफेक वीडियो क्या होता है?
आज के समय में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) इस कदर हाईटेक हो चुकी है कि कोई भी आपकी फोटो से चंद मिनटों में डीप फेक (झूठी तस्वीर) बना सकता है. ‘डीप फेक’ का मतलब ऐसी तस्वीरें या वीडियो से है, जिसमें चेहरा और शरीर तो आपका दिखेगा, लेकिन असल में वह आप नहीं होते हैं. पोर्न वीडियो में भी इसका काफी इस्तेमाल किया जाता है, जहां किसी और की बॉडी पर किसी और के चेहरे को लगा दिया जाता है.

Deepfakes What are they Wyche Law Firm

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

More News

अभिनेत्री उर्वशी रौतेला ने प्राइवेट वीडियो लीक होने के बाद किया बडा खुलासा, बोलीं- यहां कोई भी सेफ नहीं है…

उर्वशी रौतेला बीते कुछ वक्त से अपने एक वीडियो को लेकर चर्चा में हैं. जिसको प्राइवेट वीडियो बताया गया था. इस वीडियो के बाद...

श्रीलंका के खिलाफ कप्तान सूर्यकुमार इस खिलाड़ी को चाहते थे टीम में, लेकिन BCCI इस खिलाडी को चयन कर किया खेल !

मेजबान श्रीलंका के खिलाफ शनिवार से व्हाइट-बॉल सीरीज शुरू हो रही है. भारत और श्रीलंका के बीच टी-20 और वनडे मैच खेले जाएंगे. दोनों...

शरीर में जमा फैट गल-गलकर निकलेगा बाहर, दिन में 2 बार पी लें ये चीज, अंदर हो जाएगा बाहर निकला पेट !

भारी भरकम शरीर और बढा हुआ वजन की समस्या आज एक आमजनों समस्या हो गई है. अत्यअधिक वजन कई सारी बिमारियों का कारण बनता...

RELATED NEWS

फिल्म सन ऑफ सरदार के सिक्वल के स्टारकास्ट में हुआ बदलाव, सोनाक्षी सिन्हा नहीं ये एक्ट्रेस बनीं अजय देवगन की हीरोइन

फिल्म सन ऑफ सरदार 2 का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे है. अजय देवगन और सोनाक्षी सिन्हा की मूवी सन ऑफ सरदार साल...

पूजा एंटरटेनमेंट के कर्मचारियों के लिए अक्षय अक्षय कुमार बने भगवान, वजह जान कहेंगे ‘वाह खिलाडी कुमार’

पूजा एंटरटेनमेंट जिसके मालिक है वाशु और जैकी भगनानी, इन दिनों मुश्किलों से घिरा है. हाल ही में क्रू की सैलरी रोके जाने और...

एक्टर Jaideep Ahlawat ने ऐसे घटाया 5 महीनों में 26 किलो वजन, जानिए 40 की उम्र में कैसे करें वेट लॉस?

अभिनेता जयदीप अहलावत नेटफ्लिक्स मूवी महाराज में एक दुष्ट धर्मगुरु की भूमिका में शानदार अभिनय के लिए खूब प्रशंसा बटोर रहे हैं. बॉलीवुड के...